DMCA.com Protection Status रांची की पिच ‘रैंक टर्नर’ नहीं तो फिर दूसरे दिन से क्यों हो गई इतनी धीमी? – News Market

रांची की पिच ‘रैंक टर्नर’ नहीं तो फिर दूसरे दिन से क्यों हो गई इतनी धीमी?

रांची की पिच 'रैंक टर्नर' नहीं तो फिर दूसरे दिन से क्यों हो गई इतनी धीमी?

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारतीय टीम ने रांची टेस्ट मैच में दूसरे दिन 7 विकेट खोए
रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हालत खस्ता

नई दिल्ली. टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाब्रे भारत बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रांची के धीमे विकेट को देखकर हैरान हैं. म्हाब्रे का कहना है कि जेएससीए खेल परिसर की पिच ‘रैंक टर्नर’ नहीं थी लेकिन उन्हें दूसरे दिन से ही इसके इतने धीमे होने की उम्मीद नहीं की थी. भारतीय टीम ने इस विकेट पर दूसरे दिन अपने 7 विकेट गंवा दिए. स्टंप तक भारत अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 219 रन बना लिए थे. हालांकि पहले दिन जहां मेहमान बल्लेबाजों खासकर जो रूट का बोलबाला रहा वहीं दूसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाज छाए रहे. 20 साल के स्पिनर शोएब बशीर अभी तक 4 विकेट ले चुके हैं.

पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey)  ने इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘यहां पर हमने पहले जो मैच खेले हैं, उन्हें देखते हुए जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है, इसका विकेट धीमा होता जाता है. इसकी प्रकृति के हिसाब से यह धीमा जाता है. हमें इसकी उम्मीद थी लेकिन सच कहूं तो हमने यह नहीं सोचा था कि यह दूसरे दिन से ही इतना धीमा हो जाएगा. इस तरह के अलग तरह के उछाल की उम्मीद नहीं थी. मैं अभी इसे ‘रैंक टर्नर’ नहीं कहूंगा क्योंकि उछाल नीचा है जिससे बल्लेबाजी करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण है. मुझे नहीं लगता कि इतनी ज्यादा गेंद तेजी से स्पिन हुई थीं या इन्हें खेलना मुश्किल था.’

शोभना आशा ने रचा इतिहास, आरसीबी ने यूपी के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी गेंद पर निकला नतीजा

टीम इंडिया मेहमानों के कुल स्कोर से 134 रन पीछे
भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाब्रे ने कहा कि टीम प्रबंधन की पिच तैयार करने में कोई भूमिका थी क्योंकि यह स्थानीय संघ के ही अधिकार क्षेत्र में आता है. बकौल म्हाब्रे, ‘हले तो हमारा स्थल पर कोई नियंत्रण नहीं होता. यहां जिस तरह का विकेट होता है, यह हमेशा ऐसा ही रहता है, कभी भी ‘रैंक टर्नर’ नहीं होता. यह ही पिच की प्रकृति है. हमारी टीम ने कोई विशेष निर्देश नहीं दिया था कि हम ‘रैंक टर्नर’ पर खेलना चाहते है. निश्चित रूप से यहां की मिट्टी राजकोट से अलग है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए जिसमें जो रूट ने 122 रन की पारी खेली जबकि ओली रॉबिन्सन ने 58 रन का योगदान दिया. भारतीय टीम इंग्लैंड के पहली पारी के कुल स्कोर से अभी भी 134 रन पीछे है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *