DMCA.com Protection Status ‘रफ्तार के सौदागर’ की गति का खुला राज, क्या इंडियन पेसर कर पाएंगे ऐसी डाइट? – News Market

‘रफ्तार के सौदागर’ की गति का खुला राज, क्या इंडियन पेसर कर पाएंगे ऐसी डाइट?

India vs Pakistan Highlights: कभी गिरे, कभी संभले... यूं चली भारत की पारी

[ad_1]

हाइलाइट्स

हारिस रऊफ 150 की गति से गेंदबाजी करते हैं.
भारत के खिलाफ हारिस ने 3 विकेट अपने नाम किए.

नई दिल्ली. क्रिकेट के खेल में कई मौकों पर गेंदबाजों का बड़ा अहम रोल होता है. कई बार टीमों के गेंदबाज कम से कम स्कोर का पचाव करने में कामयाब साबित होते हैं. लेकिन इसके पीछे का राज है फिटनेस, जिसके लिए तेज गेंदबाज काफी मेहनत करते हैं. उन्हीं में एक नाम है पाकिस्तान के रफ्तार के सौदागर हारिस रऊफ (Haris Rauf) का जिन्होंने अपनी पेस से भारत को कड़ी चुनौती दी. भले ही भारत-पाक मुकाबले का कोई नतीजा न निकला हो लेकिन पाकिस्तान के पेस अटैक के सामने टीम इंडिया पस्त नजर आ रही थी.

हारिस रऊफ ने भारत के तीन स्टार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उसमें एक ऐसा भी ओवर था जिसमें हारिस की गेंद की गति का औसत 145 से अधिक नजर आया था. रऊफ ने अपनी पेस का शिकार शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और 82 रन पर खेल रहे ईशान किशन को भी बनाया. इस रफ्तान को निकालने के लिए रऊफ अपनी फिटनेस का खासा ध्यान रखते हैं. वे अपनी डाइट में एक दिन में 24 अंडे खा लेते हैं. एक क्रिकेटर ही नहीं बल्कि किसी भी वर्ग के खिलाड़ी के लिए अंडा काफी अहम है. एक अंडे में 7 ग्राम प्रोटीन पाया जाता है. एक दिन में 24 अंडे से हारिस खुद को बूस्ट करते हैं और मैदान में गेंद में गोली की तेजी देखने को मिलती है.

हारिस रऊफ ने पिछले 4 मैच में मचाया धमाल

पाकिस्तानी पेसर ने भारत के खिलाफ ही नहीं बल्कि पिछले 4 मैचों से अपने तेवर साफ कर दिए थे. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में रऊफ काफी चर्चा में रहे क्योंकि विराट कोहली ने उनकी पेस का दो शानदार छक्कों के लिए इस्तेमाल किया था. हारिस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि विराट कोहली का विकेट उनके लिए एक सपना है. अब देखना होगा एशिया कप और वर्ल्ड कप में हारिस रऊफ अपना ये सपना पूरे करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं.

हीथ स्ट्रीक ने 49 की उम्र में कहा अलविदा! खेती, जानवर पालने के थे शौकीन, जानें उनसे जुड़ी मजेदार बातें

पाकिस्तान के पेस अटैक का अंदाजा भारत के पहले मैच से लगाया जा सकता है. पाकिस्तान के सभी तेज गेंदबाजों ने पूरी टीम इंडिया को ढेर कर दिया. स्पिनर्स के नाम एक भी विकेट नहीं आया. जिसमें शाहीन अफरीदी ने 4, हारिस रऊफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट झटके.

Tags: Haris Rauf, IND vs PAK, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *