DMCA.com Protection Status रणजी ट्रॉफी 2024 में इन 5 खिलाड़ियों ने बनाए सबसे अधिक रन, फाइनल जीतने वाली टीम को कोई प्लेयर लिस्ट में नहीं – News Market

रणजी ट्रॉफी 2024 में इन 5 खिलाड़ियों ने बनाए सबसे अधिक रन, फाइनल जीतने वाली टीम को कोई प्लेयर लिस्ट में नहीं

रणजी ट्रॉफी 2024 में इन 5 खिलाड़ियों ने बनाए सबसे अधिक रन, फाइनल जीतने वाली टीम को कोई प्लेयर लिस्ट में नहीं

[ad_1]

नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का फाइनल मुकाबला विदर्भ और मुंबई के बीच खेला गया. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने इस मैच में 169 रन से शानदार जीत दर्ज की. इस सीजन कई युवा खिलाड़ियों ने गजब का प्रदर्शन किया. आइए जानते हैं इस टूर्नामेंट में किस 5 खिलाड़ियों ने सबसे अधिक रन बनाए हैं. खास बात तो ये है कि फाइनल जीतने वाली टीम का कोई खिलाड़ी टॉप 5 में नहीं है.

इस सीजन सबसे अधिक रन रिकी भुई के बल्ले से निकले. रिकी भुई ने इस सीजन 900 से भी अधिक रन बनाए. भुई ने आंध्र प्रदेश के लिए खेलते हुए 13 इनिंग्स में कुल 902 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर 175 का रहा था. औसत करीब 75 के आस पास का. इस सीजन भुई ने 4 शतक और 3 अर्धशतक लगाए.

इस सीजन दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी सचिन बेबी हैं. सचिन बेबी ने इस सीजन 800 से भी अधिक रन बनाए. सचिन ने केरल के लिए खेलते हुए 12 इनिंग्स में कुल 830 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर 131 का रहा था. औसत करीब 83 के आस पास का. इस सीजन बेबी ने 4 शतक और 4 अर्धशतक लगाए.

जिसे भारतीय स्क्वॉड से किया गया बाहर, उसी ने जिताया फाइनल, टीम को बनाया चैंपियन

सीजन में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा हैं. पुजारा ने भी इस सीजन 800 से  अधिक रन बनाए. पुजारा ने सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए 13 इनिंग्स में कुल 829 रन बनाए. यानी सचिन बेबी से एक रन कम. उनका उच्चतम स्कोर 234 नाबाद का रहा था. औसत करीब 70 के आस पास का. इस सीजन उन्होंने 3 शतक और 2 पचास जड़े.

सीजन में चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी एन जगदीशन हैं. जगदीशन ने भी इस सीजन 800 से भी अधिक रन बनाए. जगदीशन ने तमिलनाडु के लिए खेलते हुए 13 इनिंग्स में कुल 816 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर 321 का रहा था. औसत करीब 74 के आस पास का. इस सीजन उन्होंने 2 शतक और 1 पचासा जड़ा.

तुम्हारे गेम में कोई सुधार नहीं… आर अश्विन को किस शख्स ने कहा ऐसा? स्पिनर ने खुद किया खुलासा

पांचवे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी शाश्वत रावत हैं. बड़ौदा के लिए खेलते हुए शाश्वत ने 13 इनिंग्स में कुल 784 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर 207 रन का रहा था. वहीं, औसत की बात करें तो वह करीब 60 के आस पास का. शास्वत ने इस सीजन 4 शतक और 2 फिफ्टी लगाई.

Tags: Cheteshwar Pujara, Narayan jagadeesan, Ranji Trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *