DMCA.com Protection Status रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों को तोहफा, BCCI ने किया नई स्कीम का ऐलान, मैच फीस में होगी बढ़ोत्तरी – News Market

रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों को तोहफा, BCCI ने किया नई स्कीम का ऐलान, मैच फीस में होगी बढ़ोत्तरी

रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों को तोहफा, BCCI ने किया नई स्कीम का ऐलान, मैच फीस में होगी बढ़ोत्तरी

[ad_1]

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) ने टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया था. बीसीसीआई ने उन खिलाड़ियों के लिए प्रत्येक मैच 45 लाख रुपये का प्रोत्साहन देने का फैसला किया जो हर सत्र में निर्धारित 75 प्रतिशत या इससे ज्यादा मैच खेलते हैं. अब इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में भी खिलाड़ियों को इंसेंटिव स्कीम देने का फैसला किया है.

एमसीए अध्यक्ष काले ने बीसीसीआई की घरेलू फीस के बराबर करने का प्रस्ताव रखा जिसे राज्य इकाई की शीर्ष परिषद ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया. काले ने कहा, ‘‘एमसीए अगले सत्र से हर खिलाड़ी को रणजी ट्रॉफी मैच के लिए अतिरिक्त मैच फीस का भुगतान करेगा. हमें लगा कि खिलाड़ियों को अधिक कमाई करनी चाहिए, विशेषकर जो रणजी ट्रॉफी क्रिकेट खेलते हैं. हमारे लिए लाल गेंद का क्रिकेट बहुत मायने रखता है क्योंकि रणजी ट्रॉफी मुंबई में सभी के लिए एक विशेष स्थान रखती है.”

DC vs PBKS: हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट पर भड़के रॉबिन उथप्पा, कहा- भारतीय खिलाड़ियों को क्यों…

मौजूदा समय में रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों को प्रतिदिन 40 हजार से 60 हजार रुपए के बीच पैसे दिए जाते हैं. उनके अनुभव के अनुसार. जो खिलाड़ी सभी एक सीजन के सभी 7 ग्रुप मैचों में खेलता है उसे एक साल में 11.2 लाख रुपए मिलते हैं. हालांकि, ये राशि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों से भी कम है. आईपीएल में खिलाड़ियों की बोली 20 लाख से शुरू होती है.

सुनील गावस्कर ने उठाई थी मांग
सुनील गावस्कर ने कहा था कि अगर रणजी ट्रॉफी की फीस दोगुनी या तिगुनी की जा सकती है, तो निश्चित रूप से बहुत अधिक खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेलेंगे. इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी से बहुत कम खिलाड़ी खुद को बाहर रखेंगे.क्योंकि अगर फीस अच्छी होगी तो जाहिर तौर पर अधिक से अधिक खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आएंगे.

Tags: BCCI, Ranji Trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *