DMCA.com Protection Status यशस्वी जायसवाल ने एक और धमाका, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली – News Market

यशस्वी जायसवाल ने एक और धमाका, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली

22 साल से युवा ने इंग्लैंड की बजाई बैंड, छक्के से जमाया शतक

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे यशस्वी जायसवाल ने अपने करियर का धमाकेदार आगाज किया है. अंडर 19 स्टार ने सीनियर टीम में आने के साथ ही एक से बढ़कर एक पारी खेलते हुए रिकॉर्ड को तोड़ना शुरू कर दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान डबल सेंचुरी ठोकने के साथ ही उन्होंने तमाम दिग्गजों को एक मामले में पीछे छोड़ दिया. इस लिस्ट में महान सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे धुरंधरों का नाम शामिल है.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने एक यादगार पारी खेल डाली. पहली पारी में जब टीम का कोई बल्लेबाज 35 रन तक नहीं बना पाया ऐसे में उन्होंने दोहरा शतक बना डाला. महज 10वीं टेस्ट पारी में यह कमाल करने के साथ ही यशस्वी ने कुछ खास कीर्तिमान स्थापित किया. छोटे से करियर में दमदार बल्लेबाजी करने वाले इस युवा ओपनर ने दोहरा शथक जमाने के औसत के मामले में कई दिग्गजों को पीछे कर दिया.

सचिन और गावस्कर छूटे पीछे
22 साल के युवा यशस्वी जायसवाल ने पिछले साल जून में टेस्ट करियर का आगज वेस्टइंडीज के खिलाफ उसके घर पर 171 रन की धुंआधार पारी के साथ किया. इस ओपनर ने महज 10 पारी में 635 रन ठोक डाले हैं और इस दौरान 2 शतक जमाए हैं. शुरुआती 10 पारियों के बाद यशस्वी का औसत भारत के तमाम दिग्गजों के बेहतर है.

इस युवा ने 63 की औसत से रन बनाए हैं. पूर्व बैटर विनोद कांबली का औसत 10 टेस्ट पारी के बाद 55 का था जबकि सचिन तेंदुलकर ने 53 की औसत से रन बनाए थे. भारत के मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 52 तो पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने 51 की औसत से शुरुआती 10 टेस्ट पारी में रन बनाए थे.

Tags: India Vs England, Sachin tendulkar, Sunil gavaskar, Vinod Kambli, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *