DMCA.com Protection Status यशस्वी जायसवाल तोड़ सकते हैं बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम का धांसू रिकॉर्ड, आखिरी टेस्ट में कर सकते हैं बड़ा कारनामा – News Market

यशस्वी जायसवाल तोड़ सकते हैं बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम का धांसू रिकॉर्ड, आखिरी टेस्ट में कर सकते हैं बड़ा कारनामा

यशस्वी रहे रांची टेस्ट में भारत के टॉप स्कोरर, फिर भी कांबली का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने बाजी मार ली है. 4 टेस्ट मैच में भारत अब तक 3 मैच जीत चुका है. एक अकेले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड के इस बैजबॉल की बैंड बजा दी है. यशस्वी इस सीरीज में 600 से भी ज्यादा रन बना चुके हैं और सबसे अधिक छक्के भी लगा चुके हैं. अब वह ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स के रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है.

यशस्वी जायसवाल इस साल सिर्फ 2 महीने में ही अब तक 23 छक्के लगा चुके हैं. अब अब वह ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स के रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है. दरअसल, ब्रैंडन मैकुलम ने साल 2014 के में इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में कुल 33 छक्के मारे थे. तो वहीं, साल 2022 में बेन स्टोक्स ने कुल 26 छक्के लगाए थे. अगर यशस्वी जायसवाल 5 छक्के और लगा देंगे तो वह बेन स्टोक्स से आगे निकल जाएंगे. वहीं, मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जायसवाल को 11 छक्के और लगाने होंगे जो उनके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है.

‘उन्हें लंबे समय तक खेलने दो…’ टीम इंडिया से फ्लॉप चल रहे बैटर के लिए बोले एबी डिविलियर्स

वापसी के लिए तैयार हैं ऋषभ पंत, सौरव गांगुली ने कन्फर्म की तारीख, आईपीएल में देंगे दिखाई

इनके अलावा तीन और ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने टेस्ट में एक साल में 20 से अधिक छक्के लगाए थे. एडम गिलक्रिस्ट ने साल 2005 में कुल 22 छक्के लगाए थे. वहीं, भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने 2008 में 22 छक्के वहीं, ऋषभ पंत के बल्ले से साल 2022 में कुल 21 छक्के निकले थे. यशस्वी इन सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ चुके हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि वे मैकुलम और बेन स्टोक्स का रिकॉर्ड तोड़ पाते हैं या नहीं.

Tags: Ben stokes, Brendon McCullum, India Vs England, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *