DMCA.com Protection Status यशस्वी जायसवाल का बड़ा कारनामा… विराट कोहली को पछाड़ा – News Market

यशस्वी जायसवाल का बड़ा कारनामा… विराट कोहली को पछाड़ा

यशस्वी जायसवाल का बड़ा कारनामा... विराट कोहली को पछाड़ा

[ad_1]

हाइलाइट्स

यशस्वी जायसवाल पहली बार 8वें नंबर पर पहुंचे
विराट कोहली 8वें से 9वें नंबर पर खिसके

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी के बाद रैंकिंग में भी लगातार ऊपर चढ़ते जा रहे हैं. आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में जायसवाल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. पिछले सप्ताह 10वें नंबर पर पहुंचने वाले यशस्वी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज मिस करने वाले विराट कोहली को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 9वें नंबर पर खिसक गए हैं जबकि जायसवाल दो पायदान उपर बढ़े हैं.

सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को 5 स्थान का फायदा हुआ है और वह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. रोहित ने धर्मशाला में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 103 रन बनाए थे, जिसके दम पर भारतीय टीम मेहमानों के खिलाफ भारी लीड लेने में सफल रही. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इस टेस्ट मैच में 57 रन की पारी खेली थी जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में हुआ है.

100वें टेस्ट में 9 विकेट… साथी खिलाड़ी को पछाड़कर नंबर वन बना भारतीय गेंदबाज, छठी बार हासिल की ये उपलब्धि

मस्जिद में बीता बचपन, लंबे-लंबे छक्कों से बनाई पहचान, बेरहम ऑलराउंडर की राजनीति में हुई एंट्री, करोड़ों में है नेटवर्थ

जायसवाल ने 9 पारियों में 712 रन जोड़े
यशस्वी जायसवाल को टेस्ट क्रिकेट में कदम रखे हुए अभी एक साल भी नहीं हुए हैं. छोटे करियर में यशस्वी ने कई रिकॉर्ड बना डाले जिसे बनाने में कई खिलाड़ियों को वर्षों लग जाते हैं. यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की 9 पारियों में सर्वाधिक 712 रन बनाए जिसमें दो डबल सेंचुरी शामिल है. यशस्वी के 740 रेटिंग अंक हैं वहीं रोहित 751 रेटिंग प्वॉइंट हैं.

रिंकू सिंह की आईपीएल से पहले तोड़फोड़, तूफानी छक्के से बॉल ब्वॉय को लगी चोट, बोले- और कुछ चाहिए छोटू…

यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में कई रिकॉर्ड किए ध्वस्त
22 वर्षीय यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ किसी टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले भारतीय बन गए. उन्होंने इस दौरान वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड ध्वस्त किया जिन्होंने 25 छक्के जड़े थे. एक सीरीज में वह लगातार 2 दोहरे शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय बने जबकि एक पारी में सर्वाधिक 12 छक्के जड़ने के वसीम अकरम के विश्व कीर्तिमान की बराबरी की. 712 रन बनाकर यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

Tags: ICC Test Ranking, Rohit sharma, Virat Kohli, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *