DMCA.com Protection Status ‘मोहम्मद शमी की कामयाबी के पीछे वसीम अकरम का हाथ’, तेज गेंदबाज के पूर्व कोच का बड़ा बयान – News Market

‘मोहम्मद शमी की कामयाबी के पीछे वसीम अकरम का हाथ’, तेज गेंदबाज के पूर्व कोच का बड़ा बयान

World Cup में मोहम्मद शमी के लिए बड़ा चैलेंज, नाम हो सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड, खूंखार गेंदबाज से होगी रेस

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया यह मैच हारे या जीते उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा. क्योंकि उनकी टीम पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अब तक 3 ही मैच खेले हैं. लेकिन उनका परफॉर्मेंस अब तक कमाल का रहा है. शमी के पूर्व कोच का कहना है कि शमी की परफॉर्मेंस का क्रेडिट वसीम अकरम को देना चाहिए.

शमी के पूर्व कोच अब्दुल मानेयम ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा,” वसीम अकरम ने मोहम्मद शमी के साथ काफी लंबे समय तक काम किया है. शमी की कलाई की पोजिशन काफी अच्छी है. लेकिन गेंद रिलीज करना उन्हें वसीम अकरम ने ही सिखाया है. शमी ने कोलकाता के लिए बहुत सारे मैच नहीं खेले हैं. लेकिन उन्होंने वसीम अकरम के साथ काफी समय बिताया है. मोहम्मद शमी को गेंदबाज वसीम अकरम ने ही बनाया है. उन्होंने खुद भी बहुत प्रैक्टिस की है.

विराट कोहली 3 लोगों से फोन पर करते हैं सबसे ज्यादा बात, मां-अनुष्का के अलावा कौन है तीसरा? 25 साल से साथ

श्रीवत्स गोस्वामी भी इस पैनल का हिस्सा थे. उन्होंने कहा, “शमी को लेकर विराट कोहली से मेरी बातचीत हो रही थी. विराट ने बताया कि शमी की गेंद को फेस करना आसान नहीं हैं. वह अपने फिंगर्स का उपयोग अलग ही तरीके से करता है. एक समय के लिए जसप्रीत बुमराह की गेंद को आप समझ सकते हैं लेकिन शमी की गेंद को समझना मुश्किल है. आपको समझ नहीं आएगी कि कौन सी गेंद अंदर आ रही है और कौन सी बाहर.”

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में अब तक सिर्फ 3 मैच ही खेले हैं. 3 मुकाबलों में ही उन्होंने 14 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी शमी ने शानदार गेंदबाजी की. रोहित शर्मा ने शमी को शुरुआती 4 मुकाबलों में मौका नहीं दिया था. शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भी टीम का हिस्सा हैं. देखना दिलचस्प होगा कि वह भारत के लिए इस मैच में कैसा परफॉर्म करते हैं.

Tags: Mohammed Shami, Team india, Wasim Akram

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *