DMCA.com Protection Status मुश्किल में जमाई डबल सेंचुरी,यशस्वी को फिर भी नहीं मिला ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ – News Market

मुश्किल में जमाई डबल सेंचुरी,यशस्वी को फिर भी नहीं मिला ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

रोहित शर्मा ने गांगुली को पीछे छोड़ा, खास लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे, पर टॉप-3 में आ पाना नामुमकिन!

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है. पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था जिसे मेहमान टीम ने अपने नाम किया था. भारत ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे मुकाबले को 106 रन से अपने नाम कर बराबरी हासिल की. इस मैच में पहली पारी में भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जमाया. इस धमाकेदार पारी की बदौलत ही भारत जीत की नींव रख पाया.

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. कप्तान समेत पूरा बल्लेबाजी क्रम रन बनाने में नाकाम रहा. अकेले दम पर यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक जमाकर स्कोर 396 रन तक पहुंचाया. 290 गेंद पर 19 चौके और 7 छक्के की मदद से उन्होंने 209 रन बनाए. 5 मैच पहले टेस्ट डेब्यू करने वाले इस युवा का यह पहला दोहरा शतक है. भारत की तरफ से पहली पारी में किसी बल्लेबाज ने 35 रन भी नहीं बनाए और इस युवा ने डबल सेंचुरी जमाई दी.

यशस्वी को नहीं मिला प्लेयर ऑफ द मैच

टीम इंडिया के लिए पहली पारी में अकेले एक छोर को थामकर रखते हुए दोहरा शतक जमाने के बाद भी यशस्वी जायसवाल प्लेयर ऑफ द मैच नहीं चुने गए. पहली पारी में 396 रन बनाने के बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 143 रन की बढ़त हासिल की थी. इसमें जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट का बड़ा योगदान था.

इसके बाद दूसरी पारी में भारत द्वारा दिए गए 399 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के खिलाफ 3 विकेट लेकर बुमराह ने मैच को फिर से पलट दिया. मैच में 9 विकेट लेने वाले इस अनुभवी गेंदबाज को ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बुमराह ने ऐसे वक्त पर भारत के लिए विकेट निकाला जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी. मैच को टीम इंडिया की तरफ मोड़ने के लिए उनको इस अवार्ड के लिए चुना गया.

Tags: India Vs England, Jasprit Bumrah, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *