DMCA.com Protection Status मंधाना का नहीं चला जादू, जेमिमा भी हो गई फेल, कंगारुओं ने भरा टेस्ट का जख्म – News Market

मंधाना का नहीं चला जादू, जेमिमा भी हो गई फेल, कंगारुओं ने भरा टेस्ट का जख्म

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इसका जख्म भर लिया है. कंगारू टीम ने वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में पहले भारतीय टीम की गेंदबाजी नाजुक नजर आई. उसके बाद बल्लेबाज भी फेल दिखे. 3 मैच की इस सीरीज में भारतीय महिला टीम को एक मैच भी नसीब नहीं हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. इसके बाद एक बार फिर फोब लिचफील्ड भारत के सामने दीवार बन गई. शुरुआती दो मैचों में फिफ्टी ठोकने वाली लिचफील्ड ने इस मुकाबले में 119 रन की शानदार पारी को अंजाम दिया. 20 वर्षीय ने 16 चौके और 1 छक्का लगाया. दूसरी ओर से एलिसा हीली ने भी भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्कों की बदौलत 82 रन की तेज तर्रार पारी को अंजाम दिया. इन पारियों की बदौलत कंगारू टीम ने स्कोरबोर्ड पर 338 रन टांग दिए. भारत की तरफ से इस सीरीज में डेब्यू करने वाली श्रेयंका पाटिल ने 3 विकेट झटके. इसके अलावा अनजोत कौर के खाते 2 विकेट आए. पूजा वस्त्राकार और दीप्ति शर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

भारतीय बल्लेबाजी कुछ इस तरह हुई फेल

339 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल नजर आई. भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका. स्मृति मंधाना 29 रन पर पवेलियन लौट गई. कप्तान हरमप्रीत कौर से दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं हुआ. जेमिमा रॉड्रिग्स ने 25 रन बनाकर टीम का साथ छोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया के लगभग सभी गेंदबाजों ने पूरी तरह से फंदा कस रखा था. भारतीय टीम इस मैच में 200 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी.

AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर का आखिरी टेस्ट से पहले भर आया गला, फिल ह्यूज को किया याद, कहा- जब वे गिर थे…

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जॉर्जिया बरेहम ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा 3 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट अपने खाते जोड़े. शानदार गेंदबाजी की बदौलत कंगारू टीम ने भारत को महज 148 रन पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है.

Tags: Harmanpreet kaur, Smriti mandhana, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *