DMCA.com Protection Status मंत्री की मेहनत पर आवेश खान एंड कंपनी ने फेरा पानी! फाइनल की दहलीज पर अटक सकती है टीम – News Market

मंत्री की मेहनत पर आवेश खान एंड कंपनी ने फेरा पानी! फाइनल की दहलीज पर अटक सकती है टीम

मंत्री की मेहनत पर आवेश खान एंड कंपनी ने फेरा पानी! फाइनल की दहलीज पर अटक सकती है टीम

[ad_1]

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश का रणजी सफर सेमीफाइनल तक तो बेहतरीन अंदाज में जारी रहा, लेकिन फाइनल से पहले मुश्किल में दिख रहा है. विदर्भ के खिलाफ खेल रही मध्य प्रदेश ने मैच के दो दिन अपना दबदबा कायम रखा, लेकिन तीसरे दिन यानी सोमवार को खेल ने करवट बदल ली. पहली पारी में 170 रन पर सिमटने वाले और 82 रन से पिछड़ने वाले विदर्भ ने अपनी दूसरी पारी में मजबूत स्कोर की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. इससे मध्य प्रदेश के हिमांशु मंत्री की मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है.

मध्य प्रदेश और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल नागपुर में खेला जा रहा है. मध्य प्रदेश ने मैच के पहले दिन विदर्भ को महज 170 रन पर समेट दिया. इसमें आवेश खान की अहम भूमिका रही, जिन्होंने 4 विकेट झटके. कुलवंत खेजरोलिया और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट लिए.

विदर्भ के 170 रन पर सिमटने के बाद मध्य प्रदेश के बैटर क्रीज पर आए. शुभम शर्मा की कप्तानी में खेल रहे मध्य प्रदेश की शुरुआत भी ठीक नहीं रही और उसने 145 रन बनते-बनते 5 विकेट गंवा दिए. इस दबाव के मौके पर ओपनर हिमांशु मंत्री ने मोर्चा संभाला. विकेटकीपर बैटर ने 265 गेंद पर 126 रन की बेहतरीन पारी खेलकर मध्य प्रदेश को 252 रन तक पहुंचने में मदद की. हिमांशु तब 7वें बैटर के तौर पर आउट हुए तब तक मध्य प्रदेश का स्कोर 231 रन हो चुका था. हिमांशु के आउट होने के 21 रन बाद ही मध्य प्रदेश की पूरी टीम ऑलआउट हो गई.

मध्य प्रदेश को पहली पारी में 82 रन की बढ़त मिली, जो निर्णायक साबित हो सकती थी. लेकिन विदर्भ के बैटर्स ने दूसरी पारी में बिलकुल अलग अंदाज दिखाया. विदर्भ ने मैच के तीसरे दिन टीब्रेक तक 5 विकेट पर 243 रन बना लिए थे. यानी अब लीड हटाकर भी उसके पास तकरीबन 150 रन हो गए हैं. अगर विदर्भ की टीम 100 रन और बना लेती है तो मध्य प्रदेश को 250 से बड़ा लक्ष्य मिल सकता है. चौथी पारी में 250 से ज्यादा रन बना पाना कभी भी आसान नहीं होता.

अगर 82 रन की बढ़त लेने के बावजूद मध्य प्रदेश यह मैच नहीं जीत पाता है तो कहीं ना कहीं तीसरे दिन की उसकी खराब गेंदबाजी जिम्मेदार मानी जाएगी. विदर्भ ने तीसरे दिन 240 से ज्यादा रन बना लिए हैं और उसके सिर्फ 5 विकेट गिरे हैं. ऐसे में एमपी के गेंदबाजों पर काफी दबाव रहेगा.

रणजी ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेला जा रहा है. श्रेयस अय्यर भी इस मुकाबले में खेल रहे हैं. यह सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छीने जाने के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का पहला मैच है. वे इस मैच में महज 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसी मैच में शार्दुल ठाकुर ने 9वें नंबर पर शतक लगाया.

Tags: Ranji Trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *