DMCA.com Protection Status भोपाल में ACPL क्रिक्रेट टूर्नामेंट का आगाज, उदित बिरला, जेपी यादव जैसे बड़े खिलाड़ी नजर आएंगे – News Market

भोपाल में ACPL क्रिक्रेट टूर्नामेंट का आगाज, उदित बिरला, जेपी यादव जैसे बड़े खिलाड़ी नजर आएंगे

भोपाल में ACPL क्रिक्रेट टूर्नामेंट का आगाज, उदित बिरला, जेपी यादव जैसे बड़े खिलाड़ी नजर आएंगे

[ad_1]

विनय अग्निहोत्री/भोपाल. राजधानी भोपाल में एक बार फिर क्रिकेट की खुमारी सिर चढ़कर बोलेगी. एसीपीएल आईपीएल की तर्ज पर अस्तित्व कॉरपोरेट प्रीमियर लीग (ACPL) क्रिकेट का आयोजन कर रहा है. भोपाल के ओल्ड कैंपियन क्रिकेट ग्राउंड में आईपीएल की तर्ज पर अस्तित्व T20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हो गया है.

अस्तित्व एनर्जी के द्वारा ऑर्गेनाइज किया जा रहा यह टूर्नामेंट 25 फरवरी से 2 मार्च तक चलने वाला है. इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीम भाग ले रही हैं, जिसमें 7 टीम भोपाल की हैं और एक टीम इंदौर की है. टूर्नामेंट के ऑर्गेनाइजर आलोक तिवारी ने बताया कि भोपाल में पहली बार आईपीएल के तर्ज पर यह टूर्नामेंट खेला जा रहा है. हाल ही में ऑक्शन भी किया गया था.  फ्रेंचाइजी के पास ₹2 लाख रुपये पर्श मौजूद राशि है.

टूर्नामेंट का यह मकसद
आगे बताया कि इस टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय आईपीएल खिलाड़ी और मध्य प्रदेश के पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी पार्टिसिपेट कर रहे हैं. टूर्नामेंट के करने का पीछे का मकसद यह है कि जो भी मध्य प्रदेश के फार्मर क्रिकेटर्स हैं, वह अपने फैमिली फ्रेंड्स और फैंस के सामने एक बार फिर से अपना प्रदर्शन दिखाएं.

कई इंटरनेशनल खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे
इस टूर्नामेंट में सौरभ गांगुली की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2017 में खेल चुके जेपी यादव, पुणे वारियर्स की आईपीएल में खेल चुके उदित बिरला और रणजी ट्रॉफी प्लेयर्स बृजेश तोमर, अनुपम गुप्ता खेलते नजर आएंगे.

जीतने वाली टीम को 5 लाख इनाम
खास बात ये कि इस टूर्नामेंट में विनिंग टीम को ₹500000 की इनामी राशि दी जाएगी. वहीं रनअप टीम को ₹300000 की राशि दी जाएगी. इसके अलावा मैन ऑफ द सीरीज को एक इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी. वहीं, सिक्स लगने पर ऑर्गेनाइजर एक पौधा लगाएंगे. अभी तक करीब 10 सिक्स लग चुके हैं.

Tags: Bhopal news, Cricket news, Local18, Sports news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *