DMCA.com Protection Status भारत से मिली शर्मनाक हार, बाबर आजम को आईसीसी ने लगाया मरहम, जानिए पूरा माजरा – News Market

भारत से मिली शर्मनाक हार, बाबर आजम को आईसीसी ने लगाया मरहम, जानिए पूरा माजरा

भारत से मिली शर्मनाक हार, बाबर आजम को आईसीसी ने लगाया मरहम, जानिए पूरा माजरा

[ad_1]

हाइलाइट्स

बाबर आजम की तुलना विराट जैसे दिग्गज बैटर्स से होती है
बाबर ने बेहद कम समय में वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी धाक जमाई है

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को एशिया कप (Asia Cup) सुपर 4 मुकाबले में 228 रन से रौंद दिया. टीम इंडिया की वनडे में रनों के लिहाज से पाकिस्तान पर यह सबसे बड़ी जीत है. करारी हार के एक दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की हार के जख्म पर मरहम लगाने का काम किया है. बाबर भारत के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. वह सस्ते में पवेलियन लौट गए थे. यूं कहें की भारत ने इस मुकाबले को एकतरफा अंदाज में अपने नाम किया था. आईसीसी ने बाबर को किस तरह से मरहम लगाने का काम किया है, आइए जानते हैं.

दरअसल, बाबर आजम को आईसीसी ने अगस्त महीने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड दिया है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज बाबर आजम ने हमवतन शादाब खान और विंडीज के निकोलस पूरन को पछाड़ते हुए यह अवॉर्ड अपने नाम किया है. बाबर के साथ ये खिलाड़ी भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए थे.

अनजान स्पिनर का कोलंबो में बवाल, टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर ‘मिस्ट्री’ में उलझा, वर्ल्ड कप में कर चुका है दुनिया को दंग

4 पारियों में 264 रन बनाए
पिछले महीने यानी अगस्त की बात करें तो बाबर आजम ने 4 पारियों में 64 की औसत से 264 रन बनाए थे जिनमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल थे. बाबर अकी अगुआई में पाकिस्तान ने एशिया कप से पहले अफगानिस्तान को श्रीलंका में 3 मैचों की वनडे सीरीज में सफाया किया था. बाबर आजम को इस पुरस्कार से तीसरी बार नवाजा गया है. इससे पहले उन्हें साल 2021 और 2022 में भी यह अवॉर्ड मिल चुका है. उन्हें 2021 में अप्रैल में जबकि 2022 में मार्च में इस अवॉर्ड के लिए चुना गया था. बाबर की कप्तानी में पाक टीम अफगानिस्तान का क्लीनस्वीप कर वनडे में नंबर वन बनी थी लेकिन उसकी बादशाहत 9 दिन के भीतर ऑस्ट्रेलिया ने छिन ली.

अवॉर्ड पाकर गदगद हैं बाबर आजम
इस अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने के बाद बाबर ने कहा कि पिछला महीना पाकिस्तान टीम और उनके लिए काफी शानदार रहा था. बाबर ने कहा कि एशिया कप में पाकिस्तानी दर्शकों के सामने खेलना शानदार रहा. इस दौरान मैंने 150 का स्कोर भी बनाने में सफल रहा. बाबर ने एशिया कप में नेपाल के खिलाफ 152 रन की पार खेली थी. उनकी नजरे अब भारत में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप पर है.

Tags: Asia cup, Babar Azam

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *