DMCA.com Protection Status भारत-पाकिस्तान 2024 के पहले टेस्ट में एक रंग में, विरोधियों को पिलाया पानी, सिराज-जमाल का कमाल – News Market

भारत-पाकिस्तान 2024 के पहले टेस्ट में एक रंग में, विरोधियों को पिलाया पानी, सिराज-जमाल का कमाल

भारत-पाकिस्तान 2024 के पहले टेस्ट में एक रंग में, विरोधियों को पिलाया पानी, सिराज-जमाल का कमाल

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) की क्रिकेट टीमों ने साल 2024 का बेहतरीन आगाज किया है. भारतीय टीम साल का पहला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका में खेल रही है. उसने 3 जनवरी को शुरू हुए टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को महज 55 रन पर ढेर कर दिया. यह मेजबान दक्षिण अफ्रीका का भारत के खिलाफ न्यूनतम स्कोर है. दूसरी ओर, पाकिस्तान ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 313 रन बना लिए. यह मौजूदा टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सर्वोच्च स्कोर है.

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने साल 2024 का आगाज एक ही दिन यानी 3 जनवरी को किया. पाकिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से सिडनी के एससीजी स्टेडियम में हो रहा है. पाकिस्तान ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए एक वक्त 96 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन मोहम्मद रिजवान (88) और आमिर जमाल (82) ने बेहतरीन पारियां खेलकर अपनी टीम को 313 रन तक पहुंचा दिया. इसमें आमिर जमाल का जिक्र करना ज्यादा दिलचस्प है, जिन्होंने नौवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 97 गेंद पर 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 82 रन ठोक दिए.

भारतीय टीम ने तो साल के अपने पहले टेस्ट मैच में ऐसा प्रदर्शन किया कि दक्षिण अफ्रीका के पैरों तले से जमीन ही खिसक गई. भारतीय गेंदबाजों ने इतिहास का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 55 रन पर आउट कर दिया. भारतीय गेंदबाजों की अगुवाई मोहम्मद सिराज ने की, जिन्होंने 15 रन देकर छह विकेट झटके. यह मोहम्मद सिराज के करियर का बेस्ट प्रदर्शन भी है.

क्रिकेटप्रेमी भारत और पाकिस्तान की यह तुलना इसलिए कर रहे हैं क्योंकि ये दोनों ही टीमे अपना पिछला मैच (बॉक्सिंग डे टेस्ट) बुरी तरह से हार गई थीं. दक्षिण अफ्रीका ने भारत को बॉक्सिंग डे टेस्ट में पारी के अंतर से हराया था. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को (Pakistan vs Australia) को 79 रन से मात दी थी. पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने पहले दो टेस्ट मैच हार चुका है.

Tags: India vs South Africa, Mohammed siraj, Pakistan vs australia, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *