DMCA.com Protection Status भारत ने आज ही के दिन सेंचुरियन में दी थी SA को मात, राहुल ने जड़ा था शतक – News Market

भारत ने आज ही के दिन सेंचुरियन में दी थी SA को मात, राहुल ने जड़ा था शतक

भारत ने आज ही के दिन सेंचुरियन में दी थी SA को मात, राहुल ने जड़ा था शतक

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मौजूदा दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. तीन दिन में ही मेजबान टीम ने भारत के खिलाफ पारी और 32 रन की बड़ी जीत दर्ज करते हुए 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. लेकिन 2 साल पहले भारतीय टीम ने आज (30 दिसंबर) के ही दिन साउथ अफ्रीका को इसी मैदान पर टेस्ट मैच में हराया था.

दरअसल, 2021 में हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की कातिलाना गेंदबाजी के बाद आखिर में रविचंद्रन अश्विन ने भी अपनी बलखाती गेंदों का जलवा दिखाया, जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच (India vs South Africa) के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी. यह मुकाबला भी सेंचुरियन पार्क में ही खेला गया था.

IPL से पहले KKR के लिए खुशखबरी, धाकड़ बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल में जड़ा पहला शतक

केएल राहुल ने जड़ा था शतक
दक्षिण अफ्रीका की टीम 305 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन दूसरे सत्र के दूसरे ओवर में अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर आउट हो गई. भारत ने अपनी पहली पारी में 327 और दूसरी पारी में 174 रन बनाए थे. दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 197 रन ही बना पाया था. भारत की तरफ से पहली पारी में शतक जड़ने वाले केएल राहुल को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था. राहुल ने 265 गेंदों में 123 रनों की पारी खेली थी. 17 चौके और 1 छक्का लगाया था.

मोहम्मद शमी ने झटके थे 8 विकेट
मोहम्मद शमी ने इस टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने पहले टेस्ट की पहली इनिंग में 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था. इसके बाद दूसरी इनिंग में शमी ने 3 विकेट झटके थे. शमी के अलावा मैच में जसप्रीत बुमराह ने भी घातक गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Mohammed Shami, On This Day

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *