DMCA.com Protection Status भारत को झटका, शतक लगाने के बाद गिल हुए बाहर, सरफराज खान को मौका – News Market

भारत को झटका, शतक लगाने के बाद गिल हुए बाहर, सरफराज खान को मौका

गिल ने तीसरे नंबर पर जड़ा पहला शतक, बोले- इसलिए जश्न नहीं मनाया क्योंकि...

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में चौथे दिन के खेल से पहले एक जोरदार झटका लगा. मैच के तीसरे दिन दमदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण शतक जमाने वाले शुभमन गिल चोटिल हो गए. विशाखापत्तनम टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी कि दिन के खेल में शुभमन गिल फिल्डिंग करने नहीं उतर पाएंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ सीरीज का दूसरा मुकाबला रोमांचक हो चला है. मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम 255 रन पर सिमटी और इंग्लैंड के सामने 399 रन का विशाल स्कोर आया. मैच के तीसरे दिन भारत के लिए शतक जमाने वाले शुभमन गिल चौथे दिन के खेल में मैदान पर नहीं उतरे. उनके लिए बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि दूसरे दिन के  खेल में उनकी अंगुली में चोट लगी थी और इसी वजह से वह चौथे दिन फिल्डिंग करने नहीं उतरेंगे.

सरफराज को मिला मौका

भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल के पहले टेस्ट मैच में चोटिल होकर बाहर होने के बाद दूसरे मैच के लिए चयनकर्ताओं ने सरफराज खान को टीम में जगह दी थी. पहली बार टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद से ही उनके डेब्यू की चर्चा थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उनको विशाखापत्तनम टेस्ट में शुभमन गिल के चोटिल होने की वजह से मैदान पर उतरने का मौका मिला. सरफराज मैदान पर उतरे ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल थे.



भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है. पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरा शतक के दम पर टीम ने 396 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट की बदौलत इंग्लैंड की पहली पारी को महज 253 रन पर समेट दिया. टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 143 रन की बढ़त मिली थी. दूसरी पारी में शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया और भारत 399 रन का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखने में कामयाब हो पाया.

Tags: India Vs England, Sarfaraz Khan, Shubman gill



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *