DMCA.com Protection Status भारत की टेस्ट में 5 सबसे बड़ी जीत कौन सी हैं? यहां देखिए पूरी लिस्ट – News Market

भारत की टेस्ट में 5 सबसे बड़ी जीत कौन सी हैं? यहां देखिए पूरी लिस्ट

भारत की टेस्ट में 5 सबसे बड़ी जीत कौन सी हैं? यहां देखिए पूरी लिस्ट

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत ने इससे पहले कीवियों को 372 रन से हराया था
टीम इंडिया ने राजकोट में रचा इतिहास

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को चौथे दिन ही हरा दिया. भारत ने राजकोट में इंग्लैंड को बुरी तरह धो डाला. टीम इंडिया ने यहां टेस्ट में अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. भारत की ओर से रखे गए 557 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रन पर ढेर हो गई. इस तरह भारत ने 434 रन से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. इंग्लैंड की टेस्ट में रनों के लिहाज से उसकी दूसरी सबसे बड़ी हार है.

भारत ने इससे पहले न्यूजीलैंड को साल 2021 में 372 रन से हराया था. तब यह भारत की टेस्ट में सबसे बड़ी जीत थी. टीम इंडिया ने वानखेड़े में खेले गए उस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को बुरी तरह रौंदा था. उस मैच में मयंक अग्रवाल पहली पारी में 150 रन बनाए थे जबकि कीवी टीम की ओर से स्पिनर एजाज पटेल ने भारत की पहली पारी में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था.

टीम इंडिया ने राजकोट में रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में दर्ज की सबसे बड़ी जीत, इंग्लैंड को चौथे दिन पटका

VIDEO: क्रिकेटर हुआ लहूलुहान, सिर पर लगी गेंद, अस्पताल में कराया गया एडमिट, सकते में क्रिकेट जगत

भारत ने 2015 में साउथ अफ्रीका को 337 रन से हराया था
टीम इंडिया ने 2015 में साउथ अफ्रीका को दिल्ली टेस्ट मैच में 337 रन से धोया था. उस मैच में पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने 127 रन की पारी खेली थी जबकि काइल एबोट ने 5 विकेट चटकाए थे. रहाणे ने दूसरी पारी में भी 100 रन की पारी खेली थी. कप्तान विराट कोहली 88 रन बनाकर आउट हुए थे. साल 2016 में भारत ने न्यूजीलैंड को इंदौर टेस्ट मैच में 321 रन से हराया था. उस टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में 188 रन ठोक थे वहीं अश्विन ने पहली पारी में 6 विकेट चटकाए थे. भारत ने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया को मोहाली टेस्ट मैच में 320 रन से पराजित किया था.

राजकोट में इतिहास रचने में इन खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका
राजकोट में भारत को टेस्ट में सबसे बड़ी जीत दिलाने में कप्तान रोहित शर्मा, ओपनर यशस्वी जासयवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा की अहम भूमिका रही. रोहित ने पहली पारी में 131 रन बनाए वहीं जडेजा ने 112 रन की पारी खेली. सरफराज खान ने डेब्यू की पहली पारी में 62 रन बनाए. दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने 214 रन बनाए वही गिल 91 रन बनाकर पवेलियन लौटे. सरफराज खान ने नाबाद 68 रन बनाए. जडेजा ने मैच में कुल 7 विकेट निकाले. जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *