DMCA.com Protection Status भारत की जीत के लिए मां कामाख्या देवी यज्ञ, क्रिकेट प्रेमियों ने की प्रार्थना – News Market

भारत की जीत के लिए मां कामाख्या देवी यज्ञ, क्रिकेट प्रेमियों ने की प्रार्थना

भारत की जीत के लिए मां कामाख्या देवी यज्ञ, क्रिकेट प्रेमियों ने की प्रार्थना

[ad_1]

आशुतोष तिवारी/रीवा: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच शुरू होते ही रीवा के ओंकारेश्वर शिवालय में विशेष यज्ञ की शुरुआत की गई है. यह यज्ञ मां कामाख्या देवी शक्तिपीठ का है.

मंत्रोच्चारण सहित यज्ञ हवन कर बटुकों और लोगों द्वारा भारत के वर्ल्ड कप जीतने की कामना की जा रही है. यह यज्ञ ज्योतिषाचार्य कथा वाचक आचार्य देवेंद्राचार्य के द्वारा किया जा रहा है. जिसमें युवाओं द्वारा भी यज्ञ में शामिल होकर भारत के विजयी होने की प्रार्थना की जा रही है.

वर्ल्ड कप जीतेगा हिंदुस्तान
कथावाचक और ज्योतिषाचार्य देवेंद्राचार्य ने बताया कि विश्व विजेता बनने से भारत एक कदम दूर है. ज्योतिष के हिसाब से भी इस बार फाइनल मुकाबले में भारत ऑस्ट्रेलिया से मैच जीतते हुए दिखाई दे रहा है. इसके लिए सनातन धर्म को मानने वाले लोग जो भगवान में आस्था रखते हैं, विशेष पूजन अनुष्ठान कर देवी देवताओं से यह प्रार्थना कर रहे हैं. यहां भी मां कामाख्या देवी का यज्ञ किया जा रहा है.

क्रिकेट प्रेमियों ने भी किया यज्ञ हवन
विश्व कप विजेता बनने के लिए आखिरी मुकाबले में भारत की जीत हो इसके लिए क्रिकेट प्रेमियों के द्वारा यज्ञ और हवन किया जा रहा है. शहर की अलग-अलग कॉलोनियों और बस्तियों में एलईडी लगाकर विश्व कप का मैच देखा जा रहा है. युवाओं का कहना है कि भारत ने पिछला वर्ल्ड कप 2011 में जीता था. आज तक वर्ल्ड कप में भारत की हुई वो शानदार जीत याद आती है. लेकिन तब हम लोग छोटे छोटे थे. हम एक बार फिर शानदार जीत के लिए खुश होना चाहते हैं. यही वजह है की हम लोग यज्ञ करके यह प्रार्थना कर रहे हैं कि भारत की वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में जीत हो.

.

FIRST PUBLISHED : November 19, 2023, 17:17 IST

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *