DMCA.com Protection Status भारत और पाकिस्तान अगले महीने भिड़ने को तैयार, फाइनल में भी हो सकता है आमना-सामना, देखें पूरा कार्यक्रम – News Market

भारत और पाकिस्तान अगले महीने भिड़ने को तैयार, फाइनल में भी हो सकता है आमना-सामना, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और पाकिस्तान अगले महीने भिड़ने को तैयार, फाइनल में भी हो सकता है आमना-सामना, देखें पूरा कार्यक्रम

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का सभी को इंतजार रहता है. वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को भिड़ंत हुई थी. अब फिर भारत और पाक भिड़ने के लिए तैयार हैं. हम बात कर रहे हैं अंडर-19 एशिया कप की. टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम घोषित हो चुकी है. 8 से 17 दिसंबर तक टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. टूर्नामेंट का यह 10वां सीजन है. अब तक हुए 9 सीजन की बात करें, तो भारतीय टीम ने सबसे अधिक 8 बार खिताब जीता है. ऐसे में एक फिर भारतीय टीम से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

अंडर-19 एशिया कप के मौजूदा सीजन की बात करें, तो इसमें भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, जापान, नेपाल और यूएई की टीमें उतर रही हैं. 8 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप में भारत और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान व नेपाल भी हैं. वहीं ग्रुप-बी में बांग्लादेश, जापान, यूएई और श्रीलंका हैं. ग्रुप राउंड में हर टीम को 3-3 मैच खेलने हैं. हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइल में जगह बनाएंगी. दोनों सेमीफाइनल 15 दिसंबर को तो फाइनल 17 दिसंबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत फाइनल में भी हो सकती है.

पहला मैच अफगानिस्तान से
टीम इंडिया के कार्यक्रम की बात करें, तो उसे 8 दिसंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ उतरना है. भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 10 दिसंबर को होनी है. टीम अपने अंतिम ग्रुप राउंड के मुकाबले में 12 दिसंबर को नेपाल के खिलाफ उतरेगी. 2021 में भी टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था. फाइनल में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ डकवर्थ लुईस से 9 विकेट से जीत मिली. भारत ने 2014 और 2017 के अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी. 2012 में मलेशिया में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया फाइनल टाई रहा था. इसके बाद भारत और पाकिस्तान को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया था.

IPL 2024: संजू सैमसन और राजस्थान राॅयल्स को बड़ा झटका, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी टी20 लीग में नहीं खेलेगा, बताई वजह

एशिया कप के लिए भारतीय टीम
अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (उप-कप्तान), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा, आराध्य शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *