DMCA.com Protection Status भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल से पहले बड़ी खबर, वानखेड़े में नहीं बनेगा बड़ा स्कोर? पिच से घास हटाई गई – News Market

भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल से पहले बड़ी खबर, वानखेड़े में नहीं बनेगा बड़ा स्कोर? पिच से घास हटाई गई

भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल से पहले बड़ी खबर, वानखेड़े में नहीं बनेगा बड़ा स्कोर? पिच से घास हटाई गई

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज होने वाले सेमीफाइनल में स्लो पिच देखने को मिल सकती है. टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई के क्यूरेटर से पिच पर से घास हटाने को कहा है. नीदरलैंड्स के खिलाफ अंतिम मैच में जीत के बाद भारतीय थिंक टैंक ने वानखेड़े स्टेडियम के क्यूरेटर को अपनी प्राथमिकता के बारे में बता दिया था. वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अब तक 4 मैच हुए हैं. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 3 मैच में जीत मिली है. शाम को पहले 20 ओवर्स में तेज गेंदबाजों को खासी मदद मिली है. पहली पारी का औसत स्कोर 350 रन से अधिक का है. ऐसे में सेमीफाइनल में शायद ही बड़ा स्कोर यहां देखने को मिले.

बीसीसीआई के क्यूरेटर्स ने वर्ल्ड कप के दौरान हर वेन्यू की पिचों की देखरेख के लिए एक ग्रुप बनाया है. आईसीसी ने भी हर वेन्यू पर मैच के लिए अपने एक्सपर्ट भेजे हैं. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले ही एक धीमा ट्रैक तैयार करने का मैसेज क्यूरेटर्स को दे दिया गया था. सूत्र ने बताया कि विकेट अधिक टर्न वाली नहीं होगी, लेकिन टीम ने धीमी पिच की मांग की थी. इसी कारण पिच पर से घास हटा दी गई है.

कोच और कप्तान ने देखी पिच
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को पिच देखी. इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने ग्राउंडस्टाफ से बात की और पूछा कि क्या वे अभ्यास सत्र के बाद मैदान पर एंटी ड्यू केमिकल डालेंगे. वानखेड़े में चेज करना मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक कठिन साबित हुआ है. हालांकि रोहित ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे यहां की पिच पर लंबे समय से खेलते रहे हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप के कुछ मैचों के आधार पर चेज करने को लेकर कुछ भी कहना सही नहीं है. ऐसे में यहां टॉस अहम नहीं रहने वाला.

टीम इंडिया का 50 वाला प्लान क्या होगा सफल? 2 खिलाड़ियों पर 11 का दारोमदार, रोहित और बुमराह तो सिर्फ…

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया वानखेड़े में एक मैच खेले चुकी है और श्रीलंका के खिलाफ 300 से अधिक रन से जीत भी दर्ज की थी. दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने इस वेन्यू पर वर्ल्ड कप 2023 का एक भी मुकाबला नहीं खेला है.

Tags: New Zealand, Rohit sharma, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *