DMCA.com Protection Status भारत-इंग्लैंड टेस्ट आज से, बरसेंगे रिकॉर्ड, यशस्वी-अश्विन बनाएंगे कीर्तिमान, सरफराज-ध्रुव को मिलेगा कॉन्ट्रैक्ट – News Market

भारत-इंग्लैंड टेस्ट आज से, बरसेंगे रिकॉर्ड, यशस्वी-अश्विन बनाएंगे कीर्तिमान, सरफराज-ध्रुव को मिलेगा कॉन्ट्रैक्ट

भारत-इंग्लैंड टेस्ट आज से, बरसेंगे रिकॉर्ड, यशस्वी-अश्विन बनाएंगे कीर्तिमान, सरफराज-ध्रुव को मिलेगा कॉन्ट्रैक्ट

[ad_1]

नई दिल्ली. मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से धर्मशाला में टेस्ट मैच खेला जाना है. यह 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच है. भारतीय टीम 4 मैचों के बाद ही सीरीज में 4-1 से आगे है. इसलिए सीरीज लिहाज से तो यह मुकाबला बेदम हो चुका है. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हर मैच के पॉइंट जुड़ते हैं. इसी कारण दोनों टीमें इस मैच में भी पूरा जोर लगाएंगी. इसके अलावा इस मैच में कम से कम 10 रिकॉर्ड बन सकते हैं. इस कारण भी क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें इस मैच में लगी हुई हैं.

धर्मशाला में भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच (India vs England) की शुरुआत होते ही 4 खिलाड़ियों के नाम बड़ी उपलब्धि जुड़ने वाली है. इनमें रविचंद्रन अश्विन, जॉनी बेयरस्टो, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल शामिल हैं. अश्विन और बेयरस्टो 99-99 मैच खेल चुके हैं. यह उनका 100वां टेस्ट होगा.

क्रिकेट में अगले 24 घंटे हैं कमाल! 4 खिलाड़ी बन जाएंगे ‘शतकवीर’, 147 साल में महज 75 ही हासिल कर पाए यह मक़ाम

अगर अश्विन और बेयरस्टो धर्मशाला में मैचों का शतक लगाएंगे तो सरफराज खान और ध्रुव जुरेल के लिए यह मैच कॉट्रैक्ट के लिहाज से अहम है. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) का यह तीसरा टेस्ट मैच होगा. तीसरा टेस्ट मैच खेलते ही सरफराज खान और ध्रुव जुरेल बीसीसीआई के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट के हकदार बन जाएंगे. बीसीसीआई ने पिछले महीने ही कॉन्ट्रैक्ट अपडेट किया था, लेकिन उसमें सरफराज और ध्रुव जुरेल का नाम नहीं था.

22 साल के यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अगर धर्मशाला टेस्ट में 29 रन और बना लेते हैं तो उनके टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे हो जाएंगे. इसके अलावा वे मौजूदा डब्ल्यूटीसी साइकिल (2023-25) में 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे. यशस्वी 8 मैचों में जायसवाल 971 रन बना चुके हैं. इनमें से 655 रन तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में ही बनाए हैं.

भारतीय टीम पहला टेस्ट हारकर भी मौजूदा सीरीज में 3-1 से आगे है. टीम इंडिया पांचवां टेस्ट जीतकर 112 साल पुराना इतिहास दोहराना चाहेगी. इंग्लैंड की टीम 1912 में पहला टेस्ट हारकर भी सीरीज 4-1 से जीत गई थी. इंग्लैंड ने तब ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

Tags: India Vs England, R ashwin, Team india, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *