DMCA.com Protection Status बेईमानी नहीं आई काम, बारिश ने 17 बार रोका खेल, लेकिन हनुमा की टीम ऐसे जीती – News Market

बेईमानी नहीं आई काम, बारिश ने 17 बार रोका खेल, लेकिन हनुमा की टीम ऐसे जीती

बेईमानी नहीं आई काम, बारिश ने 17 बार रोका खेल, लेकिन हनुमा की टीम ऐसे जीती

[ad_1]

नई दिल्ली. फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी के एक सेमीफाइनल में साउथ जोन ने नॉर्थ जोन पर 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. मैच में नॉर्थ जोन के खिलाड़ियों ने जानबूझकर देर करने की कोशिश की, ताकि पहली पारी में बढ़त के आधार पर उन्हें जीत मिल सके. बारिश के कारण भी 4 दिन चले इस मुकाबले को 17 बार रोकना पड़ा. लेकिन अंत में हनुमा विहारी की अगुआई वाली साउथ जोन की टीम खिताबी दौर में पहुंचने में सफल रही. मयंक अग्रवाल ने दोनों पारियों में अर्धशतक ठोका और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे.

मैच के अंतिम दिन रविवार की बात करें, तो बारिश के कारण करीब 100 मिनट का खेल खराब हुआ. जब अंतिम सत्र का खेल शुरू हुआ, तो साउथ जोन को जीत के लिए 32 रन बनाने थे. बारिश और कम रोशनी के खतरे के बीच साउथ जोन के बल्लेबाज तेजी से रन बनाना चाहते थे. इस दौरान उन्होंने विकेट भी गंवाए थे, लेकिन अंत में उन्हें जीत मिली. साईं किशोर ने नॉर्थ जोन के कप्तान जयंत यादव की गेंद पर छक्का जड़कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई. नॉर्थ जोन के खिलाड़ियों ने इस दौरान गेंदबाजी और फील्डिंग के दौरान काफी समय खराब किया. उन्हें 5.5 ओवर डालने में 53 मिनट लग गए, लेकिन उनकी यह बेईमानी काम नहीं आई.

कप्तान ने नहीं जताई आपत्ति
नॉर्थ जोन के खिलाड़ियों पर भले ही मैच में देरी करने के आरोप लग रहे हों, लेकिन साउथ जोन के कप्तान हनुमा विहारी इसे खराब रणनीति नहीं मानते. मैच के बाद उन्होंने कहा कि हमने ऐसे कई मुकाबले देखे हैं, जहां टीम फायदा उठाने के लिए अंतिम कुछ ओवरों में देरी करने की कोशिश करती हैं, यह गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि  अगर मैं कप्तान होता, तो मैं भी यही करता. जीतने के लिए कुछ हद तक ऐसा किया जा सकता है. मेरे हिसाब से यह उचित था और मैं इस बारे में शिकायत नहीं करने जा रहा.

तो नॉर्थ जोन विजयी होता
मैच की बात करें, तो नॉर्थ जाेन ने पहली पारी में 198 तो साउथ जोन ने 195 रन बनाए. फिर नॉर्थ जोन की टीम दूसरी पारी में 211 रन बनाकर सिमट गई. इस तरह से मैच जीतने के लिए साउथ जोन को 215 रन का लक्ष्य मिला था. यदि मैच खराब रोशनी के कारण ड्रॉ हो जाता, तो नॉर्थ जोन की टीम फाइनल में पहुंच जाती, क्योंकि उसे पहली पारी के आधार पर 3 रन की बढ़त मिली थी. इसी के चलते सभी खिलाड़ी मैच में देरी कर रहे थे.

ICC वर्ल्ड कप 2023 को लेकर पाकिस्तान का बड़ा आरोप, कहा- भारत में रोजाना दंगे, हम खिलाड़ियों को कैसे…

साउथ जोन के लिए मयंक अग्रवाल ने दूसरी पारी में अहम 54 रन बनाए. इसके अलावा हनुमा विहारी ने 43 तो रिकी भुई ने 34 रन की अहम पारी खेली. तिलक वर्मा ने भी 19 गेंद पर 25 रन बनाए. मयंक ने पहली पारी में 76 रन बनाए थे. वे प्लेयर ऑफ द मैच बने. अब 12 जुलाई से होने वाले फाइनल में साउथ जोन की भिड़ंत वेस्ट जोन से होगी. वेस्ट जोन में चेतेश्वर पुजारा से लेकर सूर्यकुमार यादव तक खेल रहे हैं. पुजारा ने सेमीफाइनल में शतकीय पारी भी खेली.

Tags: BCCI, Duleep trophy, Hanuma vihari

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *