DMCA.com Protection Status बेंच गर्म करते रहे टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी, कप्तान SKY ने नहीं दिया मौका – News Market

बेंच गर्म करते रहे टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी, कप्तान SKY ने नहीं दिया मौका

बेंच गर्म करते रहे टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी, कप्तान SKY ने नहीं दिया मौका

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत के 2 ऑलराउंडर सीरीज में अपनी बारी का इंतजार करते रहे
भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से वनडे सीरीज जीती. सीरीज में रिंकू सिंह ने मैच फिनिशिर की भूमिका निभाई वहीं युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. युवा विकेटकीपर जितेश शर्मा को भी 2 मैच खेलने को मिले. लेकिन टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो पूरी सीरीज में बेंच पर ही बैठे रहे. उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे दो ऐसे खिलाड़ी रहे जिनका पूरा समय मौके के इंतजार में ही कटा.

बेंगलुरु में उम्मीद थी कि इन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इन दोनों खिलाड़ियों को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए इसलिए चुना गया था क्योंकि वनडे विश्व कप के बाद से टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को सीरीज में आराम दिया गया था. 30 वर्षीय ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) बड़ी मुश्किल से टीम में जगह मिली थी लेकिन वह एकादश का हिस्सा नहीं बन सके. शिवम दुबे ट्रेड के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में शामिल हैं. उन्होंने 18 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 152 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके नाम 6 विकेट दर्ज हैं.

सूर्यकुमार यादव ने रिंकू सिंह को थमाई ट्रॉफी… एमएस धोनी का वर्षों पुराना ट्रेंड बरकरार, जितेश भी हुए शामिल

एमएस धोनी की वो बात… शाई होप ने सेंचुरी जड़ने के बाद माही को किया याद, विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की

वॉशिंगटन और दुबे को इसलिए प्लेइंग इलेवन में नहीं मिला मौका
दूसरी ओर, अनुभव के मामले में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ऑलराउंडर शिवम दुबे से ज्यादा हैं. सुंदर ने भारत की ओर से 40 टी20 मैच खेले हैं. रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल की वजह से सुंदर को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. बिश्नोई और अक्षर ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किए. दोनों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए. बिश्नोई और अक्षर के बेहतरीन फॉर्म ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को सुंदर और दुबे को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने को मजबूर किया.

सुंदर की नजर टी20 विश्व कप पर
भारतीय क्रिकेट टीम अब साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी. वॉशिंगटन सुंदर को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में चुना गया है. शिवम दुबे साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई तीनों में से किसी भी टीम में जगह नहीं बना सके हैं. आईसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन में 6 महीने का समय है. ऐसे में सुंदर बेहतरीन प्रदर्शन कर विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहेंगे.

Tags: IND vs AUS, Shivam Dube, Suryakumar Yadav, Washington Sundar

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *