DMCA.com Protection Status बुमराह का एक और बड़ा कारनामा, क्रिकेट इतिहास में नहीं कर पाया कोई गेंदबाज – News Market

बुमराह का एक और बड़ा कारनामा, क्रिकेट इतिहास में नहीं कर पाया कोई गेंदबाज

IND vs SA: केपटाउन में भारत ने रचा इतिहास, सिराज और बुमराह चमके, सीरीज बराबरी पर खत्म

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में गजब की गेंदबाजी की. इस मुकाबले में उन्होंने अकेले दम पर इंग्लिश टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिए. बुमराह ने दूसरे टेस्ट में कुल 9 विकेट चटकाए और भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की. इस धुरंधर गेंदबाज को आईसीसी ने लाजवाब प्रदर्शन का इनाम रैंकिंग में दिया है. टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने टॉप रैंकिंग हासिल कर ली है और इसी के साथ एक ऐसा कीर्तिमान भी स्थापित किया जो इससे पहले किसी गेंदबाज के नाम नहीं था.

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में घातक गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैकिंग में धमाका किया है. पहली पारी में 6 विकेट लेकर मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ने वाले इस स्टार गेंदबाज को ताजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में तीन पायदान का फायदा पहुंचा है. इसी के साथ वह तीनों ही फॉर्मेट में नंबर वन पर पहुंचने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं.



बुमराह टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे
इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने अब तक 15 विकेट चटकाए हैं और वह लिस्ट में सबसे उपर चल रहे हैं. इस प्रदर्शन का फायदा उनको आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में हुआ है. 3 पायदान की छलांग लगाकर वह सीधा पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. साउथ अफ्रीका के कगिसो रबादा दूसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि भारत के आर अश्विन दो पायदान नीचे खिसकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. चौथा स्थान ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस जबकि पांचवां नंबर जोस हेजलवुड को हासिल है.

बुमराह ने रचा इतिहास
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज हैं जिनको तीनों फॉर्मेट में पहला स्थान हासिल हो चुका है. वनडे क्रिकेट में इस वक्त 5वें नंबर पर काबिज इस गेंदबाज ने 2018 में टॉप पोजिशन हासिल किया था. लंबे समय से टी20 से दूर इस गेंदबाज ने साल 2017 में इस फॉर्मेट में भी टॉप रैंकिंग हासिल की थी.

Tags: ICC Rankings, India Vs England, Jasprit Bumrah



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *