DMCA.com Protection Status बाबर से टेस्‍ट कप्‍तानी जारी रखने को कहा गया था लेकिन.. PCB का दावा – News Market

बाबर से टेस्‍ट कप्‍तानी जारी रखने को कहा गया था लेकिन.. PCB का दावा

'हमें दुख होता है..' अफगानिस्तान से हार के बाद रुंधे गले से बोले बाबर आजम, गिनाई टीम की गलतियां

[ad_1]

हाइलाइट्स

एक्‍स पर पोस्‍ट कर बाबर ने कप्‍तानी छोड़ने का किया ऐलान
पीसीबी ने शान मसूद को टेस्‍ट की कप्‍तानी सौंपी
टी20 टीम का कप्‍तान शाहीन को बनाया गया है

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 में पाकिस्‍तान टीम (Pakistan cricket team)के खराब प्रदर्शन के बाद मुल्‍क के क्रिकेट में भारी उथलपुथल मची है.टीम के खराब प्रदर्शन की गाज बाबर आजम (Babar Azam) पर गिरी है और चौतरफा दबाव के बाद उन्‍हें सभी फॉर्मेट की कप्‍तानी से इस्‍तीफा देने को मजबूर होना पड़ा है.बाबर के इस्‍तीफे के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टेस्‍ट और टी20 फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्‍तान घोषित किए हैं. शान मसूद (Shan Masood )को टेस्‍ट टीम का कप्‍तान बनाया गया गया है जबकि तेज गेंदबाज शाहीन शान अफरीदी (Shaheen Afridi) को टी20 की कप्‍तानी सौंपी गई है.

चूंकि पाकिस्‍तान टीम को लगभग एक साल तक कोई वनडे मैच नहीं खेलना है, ऐसे में वनडे टीम के लिए कप्‍तान का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है. बाबर के कप्‍तान छोड़ने के फैसले का जहां क्रिकेट जगत में कुछ लोगों ने स्‍वागत किया है, वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि खराब प्रदर्शन के लिए अकेले बाबर को जिम्‍मेदार ठहराना ठीक नहीं होगा.पाकिस्‍तान टीम के लगभग सारे प्‍लेयर्स ने खराब प्रदर्शन किया लेकिन इसके लिए केवल बाबर को ‘बलि का बकरा’ बनाया जा रहा है.

‘शमी ने जेब में बॉल छुपाई और उसी से…’, जानें पाक के पूर्व कैप्‍टन ने क्‍यों कही यह बात

इस बीच, पीसीबी ने एक बयान जारी करते हुए साफ किया है कि बाबर को टेस्ट कप्तान बने रहने के लिए कहा गया था और एक फॉर्मेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्हें व्‍हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी की जिम्‍मेदारी से मुक्त किया गया है.बयान के अनुसार, परिवार से परामर्श के बाद बाबर ने पद छोड़ने का फैसला किया और PCB उनके फैसले के साथ खड़ा है.पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ()Pakistan Cricket Boardउनके फैसले का सम्मान करता है और एक खिलाड़ी के रूप में उनका समर्थन करना जारी रखेगा.

‘कंजूसी’ भरी बॉलिंग में भी भारतीय छाए, टॉप 10 में टीम इंडिया के 5 प्‍लेयर

बता दें, बाबर आजम ने बुधवार को सोशल मीडिया X पर पोस्‍ट के जरिये इस्तीफे की जानकारी दी थी. उन्‍होंने पोस्‍ट में लिखा था,’मैं सभी फॉर्मेट में पाकिस्तान की कप्‍तानी छोड़ रहा हूं. यह एक कठिन निर्णय है लेकिन मुझे लगता है कि इस फैसले के लिए यह सही समय है,’बाबर बतौर खिलाड़ी पाकिस्तान टीम में अपनी सेवाएं देते रहेंगे.बता दें, बाबर ने 2019 में पाकिस्तान टीम की कमान संभाली थी.उनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम वनडे में नंबर वन भी रही.

Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, Pcb

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *