DMCA.com Protection Status बाबर आजम से किसने पूछा- ना आप अच्छी स्पिन गेंदबाजी करते हो और ना ही खेलते हो, कैसे जीतोगे World Cup? – News Market

बाबर आजम से किसने पूछा- ना आप अच्छी स्पिन गेंदबाजी करते हो और ना ही खेलते हो, कैसे जीतोगे World Cup?

बाबर आजम से किसने पूछा- ना आप अच्छी स्पिन गेंदबाजी करते हो और ना ही खेलते हो, कैसे जीतोगे World Cup?

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान टीम को 31 साल से वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार है. टीम ने एकमात्र बार 1992 में इमरान खान की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था. अब भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट में दमखम दिखाएगी. पाकिस्तान की टीम 27 नवंबर को भारत पहुंच रही है. उसका पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स से खेलना है. इससे पहले टीम 29 सितंबर को अपने पहले वॉर्मअप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी. भारत रवाना होने से पहले बाबर से एशिया कप 2023 में खराब प्रदर्शन को लेकर कई सवाल पूछे गए, लेकिन कप्तान ने कहा कि हमारे खिलाड़ी वर्ल्ड कप जीतने में सक्षम हैं.

एशिया कप में पाकिस्तान के स्पिनर्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. उप-कप्तान और लेग स्पिनर शादाब खान का औसत 40 का रहा था. टीम भारत और श्रीलंका से हारकर खिताबी मुकाबले तक में नहीं पहुंच सकी थी. वहीं भारत के बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने 9 विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे. कुलदीप ने पाकिस्तान के ही खिलाड़ी 5 विकेट लिए थे. इसी को लेकर बाबर आजम से सवाल किया गया कि जब टीम के स्पिनर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे और बल्लेबाज भी उन्हें अच्छे से नहीं खेल पा रहे. ऐसे में टीम कैसे वर्ल्ड कप जीतेगी. इस पर कप्तान ने कहा कि सिर्फ कुछ मैच के प्रदर्शन से किसी निर्णय पर पहुंचना ठीक नहीं है.

पाकिस्तान के लिए खेलना आसान नहीं
बाबर आजम ने कहा कि भले ही एशिया कप में स्पिन गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, लेकिन वे दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं. पाकिस्तान टीम से खेलना आसान नहीं हैं. वे अपने प्रदर्शन के दम पर ही यहां तक पहुंचे हैं. मालूम हो कि एशिया कप के दौरान पहले मैच में बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ 51 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद अगली 3 पारियों में उन्होंने क्रमश: 17, 10 और 29 रन बनाए. श्रीलंका के खिलाफ बाबर आजम बाएं हाथ के स्पिनर दुनिथ वेल्लालगे का शिकार हुए थे.

बाबर आजम ने कहा- अहमदाबाद में होंगे एक लाख फैंस, हमारे लोग भी चुप नहीं रहेंगे, अच्छा रिजल्ट…

बाबर आजम पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वे 2021 और 2022 वर्ल्ड कप में टीम की अगुआई कर चुके हैं. 2021 में टीम सेमीफाइनल तो 2022 में फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही. अब उनकी नजर पहली आईसीसी ट्रॉफी पर है. बाबर की ही कप्तानी में पाकिस्तान ने 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत पर 10 विकेट से यादगार जीत दर्ज की थी.

Tags: Babar Azam, Pakistan, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *