DMCA.com Protection Status बल्लेबाज ने एक मैच में जड़े दो शतक… 7वें नंबर पर उतरकर किया ये कारनामा – News Market

बल्लेबाज ने एक मैच में जड़े दो शतक… 7वें नंबर पर उतरकर किया ये कारनामा

बल्लेबाज ने एक मैच में जड़े दो शतक... 7वें नंबर पर उतरकर किया ये कारनामा

[ad_1]

हाइलाइट्स

कामिंदु मेंडिस करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं
मेंडिस ने दोनों पारियों में शतककीय पारी खेली
कामिंदु ने 7वें नंबर पर दोनों शतक जड़े

नई दिल्ली. श्रीलंकाई ऑलराउंडर कामिंदु मेंडिस ने बांग्लादेश में जाकर इतिहास रच दिया है. इस बल्लेबाज ने करियर के दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक ठोककर अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. टेस्ट क्रिकेट में सातवें या उससे निचले क्रम पर उतरकर दोनों पारियों में सेंचुरी जड़कर मेंडिस ने अपना नाम रिकॉर्डबुक में दर्ज करा लिया. उन्होंने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. एक ओर जहां श्रीलंका का टॉप ऑर्डर सस्ते में निपट गया वहीं दूसरी ओर निचले क्रम में उतकर कामिंदु ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर सभी को हैरान कर दिया. सिलहट में जारी इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका की ओर से कप्तान धनंजय डिसिल्वा ने भी शतकीय पारी पारी खेली. मेंडिस और धनंजय ने दोनों पारियों में शतक ठोका.

25 वर्षीय कामिंदु मेंडिस (Kamindu Mendis) ने दूसरी पारी में 237 गेंदों पर 164 रन बनाए जिसमें 16 चौके और 6 छक्के शामिल थे. उन्होंने पहली पारी में 127 गेंदों पर 102 रन बनाए थे जिसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल थे. कामिंदु टेस्ट क्रिकेट में सातवें या उससे निकले क्रम पर उतरकर शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. पहली पारी में धनंजय डिसिल्वा के साथ मिलकर कामिंदु ने 202 रन की साझेदारी की थी.

IPL 2024: टी20 में बने 412 रन, आखिरी गेंद पर निकला नतीजा, अकेले गेंदबाज ने पलट दी बाजी

डिसिल्वा और कामिंदु ने दोनों पारियों में ठोके शतक
श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डिसिल्वा (Dhananjaya de Silva) ने भी दूसरी पारी में भी शतक ठोका. डिसिल्वा ने दूसरी पारी में 179 गेंदों पर 108 रन ठोके. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए. पहली पारी में धनंजय ने 131 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 102 रन बनाए थे. दूसरी पारी में डिसिल्वा और मेंडिस ने सातवें विकेट के लिए 173 रन की साझेदारी की. धनंजय डिसिल्वा ने श्रीलंका के लिए एक दशक बाद यह कमाल किया है. डिसिल्वा से पहले 2014 में श्रीलंका की ओर से कुमार संगकारा ने एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोका था. धनंजय एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोकने वाले श्रीलंका के छठे बल्लेबाज बने जबकि कामिंदु सातवें बैटर हैं.

श्रीलंका के लिए ये बल्लेबाज दोनों पारियों में ठोक चुके हैं शतक
धनंजय डिसिल्वा और कामिंदु मेंडिस से पहले श्रीलंका की ओर से टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वालों में दिलीप मेंडिस, अशंका गुरुसिंघे, अरविंद डिसिल्वा (2 बार), तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा (2 बार) शामिल हैं. दिलशान और संगकारा के बाद धनंजय श्रीलंका के तीसरे जबकि कामिंदु चौथे ऐसे बैटर हैं, जिन्होंने बांग्लादेश की धरती पर ये उपलब्धि अपने नाम की.

श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया पहाड़नुमा लक्ष्य
धनंजय डिसिल्वा और कामिंदु मेंडिस की दोनों पारियों में शतक के दम पर श्रीलंका ने मेजबान बांग्लादेश को 511 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया है. श्रीलंका की पहली पारी 280 रन के जवाब में बांग्लादेश की टीम 188 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका ने दूसरी पारी में 418 रन बनाए.

Tags: Bangladesh, Sri lanka

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *