DMCA.com Protection Status बड़े बल्लेबाजों का शिकार करते हैं बाबर आजम, जानें कौन उनकी चंगुल में है फंसा – News Market

बड़े बल्लेबाजों का शिकार करते हैं बाबर आजम, जानें कौन उनकी चंगुल में है फंसा

बड़े बल्लेबाजों का शिकार करते हैं बाबर आजम, जानें कौन उनकी चंगुल में है फंसा

[ad_1]

हाइलाइट्स

छोटे मोटे नहीं बड़े बल्लेबाजों का शिकार करते हैं बाबर
जानें कौन-कौन उनकी चंगुल में है फंसा

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान एवं स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की बल्लेबाजी का तो हर कोई दीवाना है, लेकिन उनकी गेंदबाजी को बहुत कम ही लोगों ने देखा है. उन्होंने अपनी टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी भी है. इस दौरान उन्हें सफलता भी हाथ लगी है. बाबर को जो विकेट मिले है वह किसी छोटे मोटे खिलाड़ी के नहीं, बल्कि अपने देश के वो स्टार खिलाड़ी हैं. ऐसे में बात करें बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जिन खिलाड़ियों को आउट किया है उनके नाम क्या हैं, तो वो इस प्रकार हैं-

मेहदी हसन मेराज बने थे बाबर के पहले शिकार:

इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम के पहले शिकार बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मेहदी हसन मेराज बने थे. बाबर ने मेहदी को एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया था. इस मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने एक ओवर की गेंदबाजी की थी. इस बीच उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने दो ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच एक रन खर्च करते हुए उन्हें एक सफलता हाथ लगी.

यह भी पढ़ें- VIDEO: मैदान में दर्द से कराह रहे थे गुरबाज, अफरीदी ने उठाना तो दूर, खैरियत पूछना भी नहीं समझा मुनासिब

एलेक्स कैरी बने बाबर के दूसरे इंटरनेशनल शिकार:

बाबर आजम के दूसरे इंटरनेशनल शिकार ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी बने थे. बाबर ने कैरी को भी एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया था. इस मुकाबले में गेंदबाजी के साथ-साथ बाबर का बल्ला भी जमकर चला था. उन्होंने पहली पारी में 36 रन का योगदान दिया था, जबकि दूसरी पारी में वह 196 रन बनाने में कामयाब हुए थे. बात करें इस मैच के बारे में तो यह मैच ड्रा हो गया था. मुकाबले के दौरान उम्दा प्रदर्शन के लिए बाबर को ‘मैन द ऑफ मैच’ चुना गया था.

टेस्ट फॉर्मेट में मिली है बाबर को दोनों सफलता:

बाबर आजम को यह दोनों सफलता टेस्ट फॉर्मेट में हाथ लगी है. बाबर ने टेस्ट क्रिकेट में अबतक कुल आठ पारियों में गेंदबाजी की है. इस बीच उनको 21.0 की औसत से दो सफलता प्राप्त हुई है. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन एक रन खर्च कर एक विकेट है. वनडे और टी20 फॉर्मेट में बाबर ने अबतक गेंदबाजी नहीं की है.

Tags: Alex Carey, Babar Azam, Mehidy Hasan, Pakistan cricket team

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *