DMCA.com Protection Status बचपन में था पायलट बनने का सपना.., फिर बदली तकदीर, जानें इस खिलाड़ी की कहानी – News Market

बचपन में था पायलट बनने का सपना.., फिर बदली तकदीर, जानें इस खिलाड़ी की कहानी

बचपन में था पायलट बनने का सपना.., फिर बदली तकदीर, जानें इस खिलाड़ी की कहानी

[ad_1]

रिया पांडे/दिल्लीः- प्रथम सिंह एक भारतीय क्रिकेटर हैं, जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने अंडर-19 टूर्नामेंट में रेलवे क्रिकेट टीम की ओर से खेला है. वह हरफनमौला खिलाड़ी हैं और उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है. उन्होंने आईपीएल में गुजरात लॉयन्स टीम के साथ शुरुआत की थी. उन्हें आईपीएल 2017 में एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला. रणजी ट्रॉफी में अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाकर इतिहास रचने वाले इंडियन क्रिकेटर प्रथम सिंह काफी सुर्खियों में बने हुए हैं. चलिए आज हम आपको उनके जीवन की कहानी के बारे में बताएंगे कि आखिरकार कैसे यूपी के छोटे गांव से प्रथम सिंह ने रणजी ट्रॉफी में अपना नाम बनाने तक का सफर तय किया.

दिल्ली में हुआ पालन-पोषण
इंडियन क्रिकेटर प्रथम सिंह ने लोकल 18 की टीम से बात करते हुए अपने जीवन के बारे में बताया कि उनका जन्म यूपी के छोटे से गांव अंबेडकर नगर में हुआ था. लेकिन उनका पालन-पोषण दिल्ली में हुआ है. जब उनसे क्रिकेट के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि 20 साल पहले उनका ये सफर गली के क्रिकेट से शुरू हुआ था. इसके बाद उनके पिताजी ने उनकी क्रिकेट में रुचि देख इंडिया गेट के पास स्थित नेशनल स्टेडियम में दाखिला करा दिया.

उन्होंने बताया कि वो 2007 से क्रिकेट खेल रहे हैं. प्रथम रेलवे में जॉब भी करते थे, जिस वजह से इन्हें रेलवे कोटे के द्वारा क्रिकेट खेलने का मौका मिला था. प्रथम सिंह ने रणजी ट्रॉफी के बारे में बताया कि वह 2017 से रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और 2024 में उनकी टीम ने 378 रन बनाकर इतिहास रच दिया है. इस मैच में 169 रन बनाकर उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया. वहीं जब उनसे आगे की प्लानिंग के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि वह इस साल आईपीएल नहीं खेल रहे हैं.

पढ़ाई में भी है रुचि
प्रथम सिंह को क्रिकेट से पहले बचपन में पायलट बनने का बहुत शौक था. लेकिन क्रिकेट खेलते-खेलते उन्हें इसमें इंटरेस्ट आ गया और आज वो क्रिकेटर बन गए. वहीं जब उनके स्टडी क्वालिफिकेशन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि वह एक इंजीनियर हैं और अभी हैदराबाद से एमबीए की पढ़ाई कर रहे हैं.

Tags: Cricket news, Delhi news, Indian Cricketer, Local18

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *