DMCA.com Protection Status फ्लॉप बैटर का कोहराम, सेंचुरी से बदल दिया IPL का इतिहास, पंजाब की रिकॉर्ड जीत – News Market

फ्लॉप बैटर का कोहराम, सेंचुरी से बदल दिया IPL का इतिहास, पंजाब की रिकॉर्ड जीत

फ्लॉप बैटर का कोहराम, सेंचुरी से बदल दिया IPL का इतिहास, पंजाब की रिकॉर्ड जीत

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को पंजाब किंग्स के बैटर ने रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ इतिहास रच दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 261 रन का स्कोर खड़ा किया था. पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो के शतक और शशांक सिंह की तूफानी पारी के दम पर इसे हासिल करते हुए टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट हासिल कर दिया

शशांक सिंह ने फिर मचाया कोहराम
पंजाब किंग्स के रिकॉर्ड रन चेज में शशांक सिंह की तूफानी फिफ्टी सबसे अहम रही. महज 28 बॉल पर उन्होंने 8 छक्के और 2 चौके लगाते हुए 68 रन की नाबाद पारी खेल डाली. शशांक ने इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान टीम को टू्र्नामेंट के ही नहीं बल्कि टी20 इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य तक पहुंचाते हुए जीत दिलाई.

बेयरस्टो का आतिशी शतक
कोलकाता से मिले 262 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरे प्रभसिमरन ने जॉनी बेयरस्टो को साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई. दोनों ने 6 ओवर में ही 93 रन बना डाले. प्रभसिमरन 20 बॉल पर 4 चौके और 5 छक्के जमाते हुए 54 रन की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद बेयरस्कटो ने धमाका जारी रखते हुए सेंचुरी ठोक डाली. 45 बॉल पर 8 चौके और इतने ही छक्के लगाकर आईपीएल इतिहास में अपना दूसरा शतक पूरा किया,

कोलकाता की तूफानी ओपनिंग बेकार
पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस हारने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के ओपनर्स ने धुंआधार शुरुआत करते हुए बड़े स्कोर की नींव रखी. सुनील नरेन और फिल साल्ट ने महज 10 ओवर में टीम के लिए 137 रन बना डाले. इन दोनों ही बैटर ने टीम के लिए फिफ्टी जमाई. नरेन 32 बॉल पर 9 चौके और 4 छक्के जमाते हुए 71 रन बनाए जबकि 37 बॉल का सामना कर साल्ट ने 6 चौके और इतने ही छक्के जमाते हुए 75 रन बना दिए.

कोलकाता का सीजन का दूसरा बड़ा स्कोर
इस सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने दूसरी बार 260 रन से उपर का स्कोर बनाया. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 277 रन ठोकने के बाद पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम ने 6 विकेट पर 261 रन बनाए. सुनील नरेन और फिल साल्ट की धमाकेदार शुरुआत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने 10 बॉल पर 28 रन बनाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

Tags: IPL 2024, Jonny Bairstow, Kolkata Knight Riders, Punjab Kings

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *