DMCA.com Protection Status फाइनल से पहले क्‍या ‘खिचड़ी’ पका रहे पैट कमिंस? पिच की खींची तस्‍वीर – News Market

फाइनल से पहले क्‍या ‘खिचड़ी’ पका रहे पैट कमिंस? पिच की खींची तस्‍वीर

फाइनल से पहले क्‍या ‘खिचड़ी’ पका रहे पैट कमिंस? पिच की खींची तस्‍वीर

[ad_1]

नई दिल्‍ली. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल मैच के लिए इस्तेमाल की जाने वाली अहमदाबाद की पिच की रविवार को तस्वीरें लेते देखा गया. पिच की फोटो लेते हुए पैट कमिंस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. यह दावा किया जा रहा है कि अगर मैच के दिन पिच में छेड़छाड़ होती है तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इसे सबूत के तौर पर पेश करेंगे. भारत अपने सभी 10 मैच जीतकर वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंचा है. ऑस्‍ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट में लगातार आठ मैच अपने नाम कर चुकी है.

इससे पहले, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमिंस ने विश्व कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के विकेट पर बयान दिया था. पैट कमिंस ने कहा, ‘मैं एक महान पिच रीडर नहीं हूं, लेकिन यह काफी मजबूत लग रही थी. उन्होंने इसपर पानी डाला है, इसलिए हां, इसे 24 घंटे और दें और देखें, लेकिन यह काफी अच्छा विकेट लग रहा है।’ कमिंस ने आगे कहा, “हम हर वार के लिए तैयार है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारी जो योजनाएं हैं, वो सफल रहे.”पिच को लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब बीसीसीआई पर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल के लिए पिच के चयन में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया गया.

यह भी पढ़ें:- रोहित 10 जीत के बाद आज WC फाइनल में पैट कमिंस से लेंगे ‘पंगा’, प्‍लेइंग-11 में कौन IN, किसकी हो सकती है छुट्टी?

किस पिच पर होगा मैच?
सात से पिच छह पर स्विच करने का मतलब है कि भारत का सेमीफाइनल उस स्ट्रिप पर होगा जिसका उपयोग पिछले दो मैच- इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका और भारत बनाम श्रीलंका- के लिए किया गया था. 2003 के प्रतिष्ठित आयोजन की हार का बदला लेने के लिए भारत रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप फाइनल में दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा.

‘मैं पिच रीडर नहीं…’ फाइनल से पहले क्‍या ‘खिचड़ी’ पका रहे कमिंस? पिच की खींची तस्‍वीर, कंगारुओं का क्‍या है प्‍लान

भारत की पूरी है तैयारी
ऑस्‍ट्रेलिया की टीम आठवीं बार वर्ल्‍ड कप फाइनल में पहुंची है. बीते सात मौकों में से पांच बार वो 50 ओवरों के विश्‍व कप का खिताब अपने नाम कर चुके हैं. वहीं, भारत चौथी बार इस फॉर्मेट में वर्ल्‍ड कप फाइनल में है. तीन में से दो मौकों पर टीम इंडिया को जीत मिली. विराट का बल्‍ला इस वक्‍त खूब रन बना रहा है. विराट मौजूदा टूर्नामेंट में तीन शतक और पांच अर्धशतक ठोक चुके हैं. उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. आज विराट से बड़ी पारी खेलनी की उम्‍मीद हैं.

Tags: India vs Australia, Pat cummins, Rohit sharma, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *