DMCA.com Protection Status पृथ्वी शॉ साबित हो सकते हैं अगले उन्मुक्त चंद! किस अंपायर ने कही यह बात, IPL टीम ने मनाया जश्न, VIDEO – News Market

पृथ्वी शॉ साबित हो सकते हैं अगले उन्मुक्त चंद! किस अंपायर ने कही यह बात, IPL टीम ने मनाया जश्न, VIDEO

पृथ्वी शॉ साबित हो सकते हैं अगले उन्मुक्त चंद! किस अंपायर ने कही यह बात, IPL टीम ने मनाया जश्न, VIDEO

[ad_1]

नई दिल्ली. कम उम्र में स्टारडम के ऐसे उदाहरण कम ही हैं. जब वे 18 साल के थे तब उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताया. इस उम्दा प्रदर्शन का इनाम भी जल्द ही मिल गया और 8 महीने के भीतर वे भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) में चुन लिए गए. इस युवा खिलाड़ी ने भी मौके का जमकर फायदा उठाया और अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ दिया… लेकिन यह सब 5 साल पुरानी बात है. आज यह खिलाड़ी ना सिर्फ टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहा है बल्कि इंटरनेशनल अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो ने तो यह तक आशंका जता दी है कि यह खिलाड़ी कहीं अगला उन्मुक्त चंद साबित ना हो जाए.

बात हो रही है पृथ्वी शॉ की. 24 साल के पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इन दिनों मुंबई बनाम विदर्भ रणजी ट्रॉफी फाइनल में हिस्सा ले रहे हैं. विदर्भ के यश ठाकुर ने मैच के दूसरे दिन सोमवार को पृथ्वी शॉ को क्लीन बोल्ड कर दिया. पृथ्वी शॉ इस गेंद को बिलकुल भी समझ नहीं पाए और बोल्ड होने के बाद कुछ सेकंड तक अवाक खड़े रह गए.

पृथ्वी शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा हैं. यश ठाकुर लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम का हिस्सा हैं. आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी ने पृथ्वी शॉ के बोल्ड होने का वीडियो शेयर कर यश ठाकुर (Yash Thakur) की तारीफ की. लेकिन अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो ने जो लिखा, वह पृथ्वी शॉ के फैंस को परेशान कर सकता है.

इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो ( Richard Kettleborough) ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘अभी कहना जल्दबाजी हो सकती है, लेकिन पृथ्वी शॉ नए उन्मुक्त चंद साबित हो सकते हैं.’

रिचर्ड कैटलब्रो के इस पोस्ट से कई यूजर्स ने सहमति जताई तो कुछ ने कहा कि सच में अभी यह कहना जल्दबाजी होगी. कुछ यूजर्स ने पृथ्वी शॉ की तुलना उन्मुक्त चंद से लेकर यश धुल तक से की.

बता दें कि उन्मुक्त चंद की कप्तानी में भारत ने 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था. इससे उन्मुक्त को स्टार क्रिकेटर का रुतबा मिल गया. लेकिन वे उम्मीदों का बोझ सीनियर लेवल पर नहीं उठा पाए. उन्मुक्त आईपीएल टीम तक से जगह खो बैठे. इसके बाद उन्मुक्त चंद अमेरिका चले गए और अब इस विदेशी टीम से खेलने की कोशिश में हैं.

Tags: IPL 2024, Prithvi Shaw, Ranji Trophy



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *