DMCA.com Protection Status पाक टीम को मिला हार्दिक जैसा खूंखार ऑलराउंडर, चैंपियन टीम के सामने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड – News Market

पाक टीम को मिला हार्दिक जैसा खूंखार ऑलराउंडर, चैंपियन टीम के सामने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें सिडनी में भिड़ रहीं हैं.
ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर रखा है.

नई दिल्ली. पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इतिहास रचने की उम्मीद से गई. लेकिन इस बार भी पाकिस्तान का यह सपना पूरा नहीं हो सका है. ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआती दो मुकाबलों को जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी है. दोनों टीमें सिडनी में तीसरा और आखिरी टेस्ट खेल रही हैं. भले ही पाकिस्तान को इस सीरीज में जीत नहीं मिली हो लेकिन उन्हें भारतीय टीम के घातक ऑलराउंडर हार्दिक जैसा खिलाड़ी मिल गया है. इस खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में गेंद से कमाल दिखाया, इसके बाद बल्ले से वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया.

दरअसल, हार्दिक पंड्या अपनी रफ्तार भरी गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी से टीम इंडिया के काम आते हैं. यही अंदाज पाकिस्तान के डेब्यूटेंट आमिर जमाल से देखने को मिला है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में अपना डेब्यू किया. उस मैच में आमिर ने कुल 7 विकेट झटके. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में आमिर ने दोनों पारियों में मिलाकर 5 विकेट अपने नाम किए और बल्ले से 33 रन बनाए. गेंद से सुर्खियां बटोरने के बाद सिडनी टेस्ट में इस खिलाड़ी ने मुश्किल समय में पाकिस्तान के लिए बड़ी पारी खेली. इस मैच में पाकिस्तान की शुरुआत शर्मनाक तरीके से हुई. दोनों ओपनर बिना खाता खोले ही पवेलियन की ओर लौट गए.

सिडनी में आमिर बने टीम के संकटमोचक

सिडनी में आमिर अपने हरफनमौला प्रदर्शन से पाकिस्तान टीम के संकटमोचक बने. मिडिल ऑर्डर में पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान और आगा सलमान ने अर्धशतकीय पारियों को अंजाम दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट के बाद पाकिस्तान टीम मुश्किल में नजर आई. लेकिन आमिर ने 9वें नंबर पर बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को विकेटों के लिए तरसा दिया. उन्होंने 97 गेंद में 9 चौकों और 4 चक्कों की मदद से 82 रन की तेज तर्रार पारी को अंजाम दिया. इस पारी की बदौलत उन्होंने 9वें नंबर पर बैटिंग करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. साथ ही स्कोरबोर्ड पर 313 रन टांगने में अहम भूमिका निभाई. इसके बाद अब गेंदबाजी में भी पहला विकेट ले चुके हैं.

बुमराह ने लगाया विकेट का छक्का, भारत जीत के करीब, केपटाउन में इतिहास बनाएगी ‘रोहित ब्रिगेड’

मेजबानों के खिलाफ 9वें नंबर का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में 9वें नंबर पर बैटिंग करते हुए कुछ ही बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो पाए हैं. आमिर जमाल इस नंबर पर बैटिंग करते हुए मेजबानों के खिलाफ टेस्ट में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर-बैटर एडम परोरे ने 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिालफ उसी के घर में 110 रन की पारी खेली थी.

Tags: Australia, Mohammad Rizwan, Pakistan cricket

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *