DMCA.com Protection Status पाक गेंदबाज ने बाबर पर बोला हमला, कहा- धोनी ने कभी सिस्टम नहीं बदला, इसलिए आज जडेजा बेस्ट ऑलराउंडर, लेकिन… – News Market

पाक गेंदबाज ने बाबर पर बोला हमला, कहा- धोनी ने कभी सिस्टम नहीं बदला, इसलिए आज जडेजा बेस्ट ऑलराउंडर, लेकिन…

वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान तो सहवाग ने दिखाया आइना- सूद समेत लौटाना... पाक प्रधानमंत्री को भी नहीं छोड़ा

[ad_1]

नई दिल्ली. बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में कुछ खास नहीं रहा. टीम 9 में से 4 ही मुकाबले जीत सकी है और टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पाकिस्तान की टीम लगातार तीसरे वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. पाकिस्तान की टीम घर पहुंच चुकी है. इस बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बाबर पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सिस्टम से ज्यादा खराब प्रदर्शन के लिए कप्तान जिम्मेदार है. हमारा सिस्टम पहले भी ऐसा रहा है और इसके बाद भी टीम 1992 में चैंपियन बनी. आमिर ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की भी तारीफ की. वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका ने फाइनल में जगह बना ली है.

जियो न्यूज से बात करते हुए मोहम्मद आमिर ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट को चलाने के लिए 5 और 6 लोगों को जिम्मेदारी दी गई. उनमें कप्तान भी शामिल हैं. 1992 में इमरान खान की कप्तानी में हमने वर्ल्ड कप जीता, सिस्टम वही था. 1999 में भी हम फाइनल तक पहुंचे. 2009 में टी20 वर्ल्ड कप और 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी हमने इसी सिस्टम से जीता. ऐसे में हार और जीत की अधिक जिम्मेदारी कप्तान पर होती है. मालूम हो कि बाबर आजम वर्ल्ड कप 2023 में एक भी शतक नहीं लगा सके.

जडेजा और अश्विन को दिया मौका
मोहम्मद आमिर ने कहा कि हम कहते हैं कि एमएस धोनी ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया, लेकिन उन्होंने सिस्टम को कभी नहीं बदला. लोग कहते थे कि आखिर वे कब तक रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को मौका देते रहेंगे. और अब हम कहते हैं कि जडेजा वर्ल्ड के बेस्ट ऑलराउंडर हैं. एमएस धोनी ने बेस्ट दी बनाई. मालूम हो कि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों ही वर्ल्ड कप 2023 में खेल रहे हैं. जडेजा ने अब तक गेंद से कमाल का प्रदर्शन भी किया है.

सिस्टम कहीं भी गलत नहीं
मोहम्मद आमिर ने कहा कि बाबर आजम पिछले 4 साल से कप्तान हैं. उन्होंने अपनी टीम अपने दम पर बनाई है. इंग्लिश कप्तान जोस बटलर हमारे सिस्टम का हिस्सा नहीं हैं, फिर इंग्लैंड ने इतना बुरा क्यों खेला? क्या इंग्लैंड की व्यवस्था में भी बदलाव की जरूरत है. 2015 की हार के बाद ऑयन मॉर्गन ने कहा था कि मैं खास ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहता हूं, मुझे ये 25 खिलाड़ी चाहिए.

World Cup: रोहित लगातार 9 मैच जीते, फिर भी ट्रॉफी दूर, धोनी 7 तो कपिल देव 6 मुकाबले जीतकर कैस बनें चैंपियन?

मोहम्मद आमिर ने कहा कि सिस्टम हमेशा वही रहा है, यह कप्तान है, जिसने अपनी मानसिकता बदल दी. जब तक कप्तान की मानसिकता नहीं बदलेगी, सिस्टम कुछ नहीं कर सकता. क्या यह सिस्टम था, जिसने बाबर को अबरार अहमद को नहीं खिलाने के लिए कहा था या पहले मैच के बाद फखर को बेंच पर बिठाया था. मालूम हो कि फखर को पहले मैच के बाद बाहर कर दिया गया था. इसके बाद मौका मिलने पर उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़ा था. वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड जबकि दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका आमने-सामने होंगे. फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा.

Tags: Babar Azam, Mohammad amir, Ms dhoni, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *