DMCA.com Protection Status पाकिस्तान से हार के बाद भारत हो सकता है बाहर, बिगड़ा U-19 एशिया कप का समीकरण – News Market

पाकिस्तान से हार के बाद भारत हो सकता है बाहर, बिगड़ा U-19 एशिया कप का समीकरण

पाकिस्तान से हार के बाद भारत हो सकता है बाहर, बिगड़ा U-19 एशिया कप का समीकरण

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ बहुदेशीय टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया है. सीनियर टीम को लगातार भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा है. हालिया आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप और उससे पहले एशिया कप में भी टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया लेकिन जूनियर टीम ने इसका उल्टा कर दिया है. अंडर 19 एशिया कप में भारत को पाकिस्तान से करारी हार मिली. इस हार के बाद उसके आगे बढ़ने का समीकरण भी बिगड़ गया.

अजान ओवैस के नाबाद शतक से पाकिस्तान ने रविवार को अंडर-19 एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को आठ विकेट से हरा दिया. अंतिम ओवरों में सचिन धास की 42 गेंद में तीन छक्कों से 58 रन की पारी के बावजूद भारत 50 ओवर में नौ विकेट पर 259 रन ही बना सका. कप्तान उदय शरण ने 60 रन जबकि सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह 62 रन की पारी खेली. इसके जवाब में पाकिस्तान ने बाएं हाथ के बल्लेबाज अजान के नाबाद शतक की मदद से 47 ओवर में दो विकेट पर 263 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. अजान ने 130 गेंद में 10 चौकों से नाबाद 105 रन बनाए.

क्या भारत हो जाएगा बाहर

एशिया कप की शुरुआत भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ दमदार जीत के साथ की थी. दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया पाकिस्तान से मिली हार ने उसके सेमीफाइनल का समीकरण बिगाड़ दिया है. भारत अपना अंतिम ग्रुप लीग मैच मंगलवार को नेपाल के खिलाफ खेलेगा और सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए उसे यह मुकाबला जीतना होगा. पाकिस्तान ने दो मैच में दो जीत दर्ज की है और उसे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बड़ी हार से बचना होगा.

अंक तालिका में पाकिस्तान टॉप पर
पाकिस्तान की टीम को भारत के साथ ग्रुप ए में जगह मिली है. लगातार दो मुकाबले जीतकर टीम अंक तालिका में वह टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम एक जीत और एक हार के साथ दूसरे नंबर पर है. अफगानिस्तान तीसरे जबकि नेपाल की टीम चौथे पायदान पर है. ग्रुप बी की बात करें तो यहां श्रीलंका पहले स्थान पर है और बांग्लादेश की टीम दूसरे नंबर पर, यूएई तीसरे जबकि जापान आखिरी स्थान पर है.

Tags: India Vs Pakistan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *