DMCA.com Protection Status पाकिस्तान सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार, भारत भी एशिया कप से बाहर – News Market

पाकिस्तान सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार, भारत भी एशिया कप से बाहर

पाकिस्तान सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार, भारत भी एशिया कप से बाहर

[ad_1]

दुबई. एशिया कप अंडर 19 के सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. अरिफुल इस्लाम की आक्रामक बल्लेबाजी और बायें हाथ के तेज गेंदबाज मारूफ मृधा की शानदार गेंदबाजी से बांग्लादेश ने भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. शुक्रवार को एसीसी अंडर-19 एशिया कप के सेमीफाइनल में भारत पर चार विकेट की आसान जीत के साथ फाइनल का टिकट कटाया.

फाइनल में बांग्लादेश के सामने यूएई की चुनौती होगी जिसने एक अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 11 रन से हराकर उलटफेर किया. भारतीय बल्लेबाज पिच की दोहरी गति से सामंस्य बिठाने में विफल रहे. मुशीर खान (50) और मुरुगन अभिषेक (62) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद टीम 42.4 ओवर में 188 रन पर आउट हो गई. मारुफ ने चार विकेट लेकर भारत के शीर्ष क्रम को झकझोरा.

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने भी 10 ओवर के अंदर 34 रन तक तीन विकेट गंवा दिये थे लेकिन इस्लाम ने 90 गेंद में 94 रन की पारी खेलने के अलावा अहरार अमिन (101 गेंद में 44 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. बांग्लादेश ने 42.5 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही टीम ने सात ओवर के अंदर 13 रन तक तीन और 61 रन तक छह विकेट गंवा दिया. मुशीर और अभिषेक ने इसके बाद सातवें विकेट के लिए 84 रन जोड़कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकला लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद पारी ज्यादा आगे नहीं बढ़ सकी.

इससे पहले यूएई की टीम पाकिस्तान के खिलाफ 47.5 ओवर में 193 रन पर आउट हो गई. उसने पाकिस्तान को 49.3 ओवर में 182 रन पर आउट कर लक्ष्य का शानदार तरीके से बचाव किया.

Tags: Asia cup, India vs Bangladesh, India Vs Pakistan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *