DMCA.com Protection Status पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, एक साथ 3 विदेशी कोच ने दिया इस्तीफा – News Market

पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, एक साथ 3 विदेशी कोच ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर, जीत के बाद भी नहीं मिलेगा सेमीफाइनल में मौका

[ad_1]

कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर से सुर्खियों में है. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम में आए बड़े बदलाव की वजह से विदेशी कोच नाखुश चल रहे थे. खबरे सामने आई थी कि सभी को उनके पद से हटाने का फैसला लिया जा चुका है. पीसीबी ने कप्तान चयनसमिति के बर्खास्त किया और कोच के साथ टीम डायरेक्टर में भी बदलाव किया. इन सभी खबरों के बीच अब बोर्ड ने इस बात को पक्का किया है कि तीनों विदेशी कोच ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

भारत में खेले गए आईसीसी वनडे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. इंजमाम उल हक की अध्यक्षता वाली चयनसमिति को तो टूर्नामेंट के दौरान ही बर्खास्त कर दिया गया था. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है कि विदेशी कोच मिकी आर्थर, ग्रांट ब्राडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने राष्ट्रीय टीम और बोर्ड के साथ अपने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

भारत में 50 ओवरों के विश्व कप के बाद उनके पोर्टफोलियो में बदलाव करके उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इन तीनों के साथ गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल भारत मे विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के साथ थे. पाकिस्तान टूर्नामेंट में नॉकआउट चरण में भी नहीं पहुंच सका जिसके बाद पीसीबी प्रबंध समिति के प्रमुख जका अशरफ ने उन्हें एनसीए भेज दिया. तीनों ने इससे इनकार किया और छुट्टी लेकर घर लौट गए.

मोर्कल ने विश्व कप के तुरंत बाद इस्तीफा दे दिया था. बोर्ड के एक विश्वस्त सूत्र ने बताया कि इन तीनों से बातचीत की गई और उन्हें खुद ही इस्तीफा देने के लिए कहा गया. अनुबंध के तहत अगर पीसीबी उन्हें बर्खास्त करता तो छह महीने का वेतन देना पड़ता. सूत्रों ने कहा कि तीनों से बातचीत सफल रही और उन्होंने जनवरी के आखिर में इस्तीफा देने पर रजामंदी जताई.

Tags: Pakistan Cricket Board

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *