DMCA.com Protection Status पाकिस्तान को धोकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, Points Table में हुआ उलटफेर – News Market

पाकिस्तान को धोकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, Points Table में हुआ उलटफेर

पाकिस्तान को धोकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, Points Table में हुआ उलटफेर

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ अफगानिस्तान ने जीत दर्ज करते हुए वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में महज 10 दिन के भीतर ही अफगान टीम ने दो बड़ी रैंकिंग वाली टीम को पटकते हुए उलटफेर कर डाला. पहले वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड और फिर अब पाकिस्तान की टीम को धूल चटाया. इस मैच के बाद अंक तालिका में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है.

रविवार 23 अक्टूबर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान क्रिकेट इतिहास के लिए बड़ा यादगार दिन बन गया. पाकिस्तान के खिलाफ इस टीम ने वनडे इंटरनेशनल में अपनी पहली जीत दर्ज की. टॉस जीतकर बाबर आजम ने अफगानिस्तान के सामने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

अब्दुल्लाह शफीक के साथ कप्तान बाबर ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को 282 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. वर्ल्ड कप डेब्यू पर अफगानिस्तान के नूर अहमद ने 3 विकेट झटके. लक्ष्य का पीछा करते हुए इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने धमाकेदार ओपनिंग कर जीत की नींव तैयार की और रहमत शाह ने टीम को कप्तान हशमतुल्लाह के साथ मिलकर जीत तक पहुंचाया. 49 ओवर में 2 विकेट गंवाकर टीम ने जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया.

अंक तालिका में उलटफेर

पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप में हराते हुए अफगानिस्तान ने अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई. 10वें नबर पर काबिज इस टीम ने सीधा छठे स्थान पर कब्जा जमा लिया है. हालांकि पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर ही काबिज है लेकिन इंग्लैंड सबसे नीचे पहुंच गई है. भारतीय टीम 5 में से 5 जीतकर पहले टॉप पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम दूसरे और साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया लगातार दो मैच जीतने के बाद अब चौथे स्थान पर पहुंच गई है.

Tags: Afghanistan vs Pakistan, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *