DMCA.com Protection Status पाकिस्तान की गेंदबाजी World Cup में सबसे फिसड्‌डी, पेसर से लेकर स्पिनर्स तक फेल, रोहित ने बिगाड़ी लय – News Market

पाकिस्तान की गेंदबाजी World Cup में सबसे फिसड्‌डी, पेसर से लेकर स्पिनर्स तक फेल, रोहित ने बिगाड़ी लय

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

नई दिल्ली. बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान टीम का वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है. टूर्नामेंट के एक मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद दिया. पूरे मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज अफगानिस्तान के सिर्फ 2 ही विकेट ले सके. टीम इंडिया से मिली हार के बाद उसके गेंदबाजों ने लय ही खो दी है. मैच में रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा था. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया. टीम की यह लगातार तीसरी हार है. मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 282 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर को बचा नहीं सके. अफगानिस्तान ने इसे 49 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

वर्ल्ड कप 2023 से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट के कारण बाहर हो गए थे. उनकी जगह हसन अली को जगह मिली थी. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अब तक 5 मैच खेले हैं. इस दौरान टीम का गेंदबाजी औसत 43 का रहा है और गेंदबाज कुल 32 विकेट ही ले सके हैं. यह नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान से भी खराब है. इन आंकड़ों से साफ है कि पाकिस्तान की टूर्नामेंट में वापसी बेहद मुश्किल हो गई है. वर्ल्ड कप की बात करें, तो साउथ अफ्रीका टीम की गेंदबाजी सबसे अच्छी रही है. टीम के गेंदबाजों ने 4 मैच में 24 की औसत से 37 विकेट झटके हैं.

टीम इंडिया दूसरे नंबर पर
गेंदबाजी औसत की बात करें, तो टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है. भारतीय गेंदबाज अब तक 5 मैच में 26 की औसत से 45 विकेट झटक चुके हैं. न्यूजीलैंड का गेंदबाजी औसत 28 का, ऑस्ट्रेलिय का 34 का, नीदरलैंड्स का 34 का, बांग्लादेश-अफगानिस्तान का 42-42 का तो पाकिस्तान का 43 का है. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अब तक 6 से अधिक की इकोनॉमी से रन लुटाए हैं. यह भी बेहद खराब है. भारतीय बॉलर्स ने अब तक सिर्फ 4.81 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं.

उसामा मीर का औसत 137 का
बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 के 5 मैचों में अब तक 7 गेंदबाजों को आजमाया है. लेग स्पिनर उसामा मीर 2 मैच में उतरे हैं और 137 की औसत से सिर्फ एक ही विकेट ले सके हैं. उन्होंने 17 ओवर में 8 की इकोनॉमी से 137 रन दिए हैं. ऑफ स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने 102 की औसत से एक विकेट, शादाब खान ने 90 की औसत से 2 और मोहम्मद नवाज ने 92 की औसत से 2 विकेट लिए हैं. चारों ही गेंदबाज स्पिनर हैं. तेज गेंदबाजों की बात करें, तो शाहीन अफरीदी ने 25 की औसत से टीम की ओर से सबसे अधिक 10 विकेट लिए हैं. हारिस रऊफ ने 36 की औसत से 8 तो हसन अली ने भी 30 की औसत से 8 विकेट झटके हैं.

गौतम गंभीर ने कहा- कोहली को मत कहिए फिनिशर, 11वें नंबर का बैटर भी दिलाता है जीत, विराट तो हैं…

वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट टेबल की बात करें, तो टीम इंडिया 10 अंक के साथ टॉप पर काबिज है. पाकिस्तान के 5 मैच में 4 अंक हैं. टीम टेबल में 5वें स्थान पर है. वहीं अफगानिस्तान की टीम लंबी छलांग लगाते हुए 10वें से छठे नंबर पर आ गई है. उसके भी 5 मैच में 4 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के कारण वह पाकिस्तान से पीछे है. न्यूजीलैंड 8 अंक के साथ दूसरे, साउथ अफ्रीका 6 अंक के साथ तीसरे तो ऑस्ट्रेलिया 4 अंक के साथ चौथे नंबर पर है.

Tags: Babar Azam, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *