DMCA.com Protection Status पंड्या की खराब फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन, पंत की जगह पक्की, सैमसन से आगे राहुल – News Market

पंड्या की खराब फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन, पंत की जगह पक्की, सैमसन से आगे राहुल

पंड्या की खराब फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन, पंत की जगह पक्की, सैमसन से आगे राहुल

[ad_1]

हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में 8 मैचों में 17 ओवर डाले हैं
टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन इस महीने के आखिरी में हो सकता है

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप से पहले हार्दिक पंड्या की खराब फॉर्म चिंता का विषय है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे पंड्या इस सीजन अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. वह कम गेंदबाजी भी कर रहे हैं. दूसरी ओर दूसरे विकेटकीपर के लिए संजू सैमसन और केएल राहुल में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले विश्व कप के लिए टीम चुनते समय दुविधा अतिरिक्त गेंदबाज की भी होगी. यह देखना होगा कि वेस्टइंडीज की धीमी पिचों को देखते हुए तेज गेंदबाज आवेश खान को चुना जाता है या लेग स्पिनर रवि बिश्नोई या हरफनमौला अक्षर पटेल में से किसी एक को. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा चयन समिति के प्रमुख अजित अगरकर से मुलाकात कर सकते हैं.

आईसीसी ने टीम चुनने के लिए एक मई की समय सीमा दी है. बीसीसीआई (BCCI) इस सप्ताह के आखिर में या अगले सप्ताह की शुरुआत में टीम का ऐलान कर सकता है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने मुंबई इंडियंस के लिए आठ मैचों में 17 ओवर डाले हैं. अभी तक इस आईपीएल (IPL) में वह सात छक्के ही लगा सकते हैं. उनके बल्ले से 150 रन ही निकले हैं और उनका स्ट्राइक रेट 142 रहा है. वैसे पंड्या के अलावा कोई विकल्प भी नजर नहीं आता क्योंकि शिवम दुबे भी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. कौशल और रफ्तार के मामले में गेंदबाजी में दुबे कहीं भी पंड्या के समकक्ष नहीं हैं लेकिन बल्लेबाजी में वह शानदार फॉर्म में है जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती.

पाकिस्तानी आर्मी ट्रेनिंग की खुली पोल… 3 क्रिकेटर हुए चोटिल, विराट- बाबर का रिकॉर्ड तोड़ने वाला धाकड़ खिलाड़ी सीरीज से बाहर

भारत के खिलाफ डेब्यू… टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाक खिलाड़ी ने किया संन्यास ऐलान, 17 साल का रहा करियर

पंत ने अपनी जगह पक्की की
आईपीएल में 161 की स्ट्राइक रेट से 342 रन बना चुके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी जगह पक्की कर ली है. दूसरे विकेटकीपर के लिए केएल राहुल ( 141 स्ट्राइक रेट से 302 रन ) और संजू सैमसन ( 152 स्ट्राइक रेट से 314 रन ) के बीच मुकाबला है. गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जगह लगभग पक्की है. वैसे बुमराह और कुलदीप को छोड़कर बाकी गेंदबाज आईपीएल में फॉर्म में नहीं है लिहाजा अतिरिक्त गेंदबाज का विकल्प अहम होगा.

आवेश, अक्षर पटेल और बिश्नोई में तगड़ा मुकाबला
राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज आवेश, दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अक्षर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के लेग स्पिनर बिश्नोई के बीच मुकाबला है. आवेश ने करीब नौ की इकॉनॉमी रेट से आठ विकेट लिए हैं जबकि बिश्नोई ने नौ के भीतर की इकॉनॉमी रेट से पांच विकेट चटकाए हैं. अक्षर ने सात विकेट लिए हैं और उनकी इकॉनॉमी रेट सात के आसपास रही है. वह बल्लेबाजी में भी 132 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं.
(भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Avesh khan, Axar patel, BCCI, Hardik Pandya, Ravi Bishnoi, T20 World Cup, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *