DMCA.com Protection Status पंड्या और सिराज बाहर, गिल-राहुल भी OUT, भज्जी ने T20 WC के लिए चुनी टीम – News Market

पंड्या और सिराज बाहर, गिल-राहुल भी OUT, भज्जी ने T20 WC के लिए चुनी टीम

पंड्या और सिराज बाहर, गिल-राहुल भी OUT, भज्जी ने T20 WC के लिए चुनी टीम

[ad_1]

हाइलाइट्स

मयंक यादव और आवेश खान को पेस अटैक में दी जगह टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड से पंड्या को किया बाहर

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. 2 जून से विंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी अपनी टीम चुन रहे हैं. इरफान पठान और अंबाती रायुडू के बाद टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम चुनी है. भज्जी ने अपनी वर्ल्ड कप टीम से हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल को बाहर कर दिया है. आईसीसी ने विश्व कप के लिए सभी टीमों को 1 मई तक स्क्वॉड ऐलान करने की आखिरी समय सीमा दी है.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) पर टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों को ऐलान किया है जिसमें बेहतरीन लय में चल रहे चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा को मौका दिया है. बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में रखा है वहीं विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, और रिंकू सिंह को चुना है. विकेटकीपर में ऋषभ पंत के साथ संजू सैमसन को रखा है जबकि स्पिन डिपार्टमेंट में कुलचा की जोड़ी यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुना है.

क्रिकेटर का हुआ बुरा हाल… तेंदुए ने किया हमला, डॉगी ने अपनी जान की बाजी लगाकर बचाई मालिक की जान

T20 WC Squad Selection: हार्दिक पंड्या की खराब फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन, पंत की जगह पक्की, सैमसन से आगे राहुल

नई पेस सनसनी मयंक यादव को दी जगह
युजवेंद्र चहल आईपीएल 2024 में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. हालांकि वह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 मैच पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. हरभजन ने पेस डिपार्टमेंट में मोहम्मद सिराज को नहीं चुना है जो इस समय फॉर्म से जूझ रहे हैं. उम्मीद के मुताबिक जसप्रीत बुमराह के साथ आवेश खान और अर्शदीप सिंह को उन्होंने अपने स्क्वॉड में रखा है. हरभजन ने नई पेस सेंसेशन मयंक यदव को भी तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल किया है जो लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं.

टी20 विश्व कप 2024 के लिए हरभजन सिंह की भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव.

Tags: Harbhajan singh, Hardik Pandya, KL Rahul, Sanju Samson, Shivam Dube, T20 World Cup, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *