DMCA.com Protection Status द्रविड़ ने सरफराज और ध्रुव को फिर बल्लेबाजी से रोका, कुलदीप को क्यों भेजा? – News Market

द्रविड़ ने सरफराज और ध्रुव को फिर बल्लेबाजी से रोका, कुलदीप को क्यों भेजा?

टेस्ट सीरीज के बीच द्रविड़ के भविष्य पर हुआ फैसला,T20 विश्व कप में रहेंगे या..

[ad_1]

नई दिल्ली. राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए इंग्लैंड पर शिकंजा कस लिया है. पहली पारी में 445 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद इंग्लैंड को 319 रन पर ऑलआउट करते हुए भारत ने 126 रन की अहम बढ़त हासिल की थी. मैच के तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल की शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने इस बढ़त को 322 रन कर दिया. दिन का खेल खत्म होने के वक्त भारत का स्कोर 2 विकेट पर 196 रन था.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. जल्दी जल्दी तीन विकेट गिरने के बाद भारत मुश्किल में नजर आ रहा था लेकिन कप्तान ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 204 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया. दोनों ही धुरंधरों ने सेंचुरी ठोकी और फिर डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने आकर तेज अर्शशतक जमाया. भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दम पर 319 रन पर समेट दिया.

सरफराज और ध्रुव को द्रविड़ ने क्यों रोका

राजकोट टेस्ट में भारत की तरफ से दो खिलाड़ी सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिली. पहली और दूसरी पारी में हालात ऐसे बने जिसकी वजह से कोच राहुल द्रविड़ ने डेब्यू कर रहे सरफराज खान और ध्रुव जुरेल दोनों को बल्लेबाजी क्रम में उपर नहीं उतारा.

पहले मैच में तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद रवींद्र जडेजा को सरफराज और ध्रुव से पहले भेजा. दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने से पहले रजत पाटीदार के आउट होने के बाद कुलदीप यादव को बतौर नाउट वॉचमैन भेजने का फैसला लिया. पहली पारी में भी उनको ध्रुव से पहले बल्लेबाजी करने भेजा गया था.

Tags: India Vs England, Rahul Dravid, Sarfaraz Khan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *