DMCA.com Protection Status ‘दुनिया की सबसे बड़ी लीग…’ IPL में खेलने की बाट जोह रहा PAK का तूफानी बॉलर – News Market

‘दुनिया की सबसे बड़ी लीग…’ IPL में खेलने की बाट जोह रहा PAK का तूफानी बॉलर

‘दुनिया की सबसे बड़ी लीग…’ IPL में खेलने की बाट जोह रहा PAK का तूफानी बॉलर

[ad_1]

हाइलाइट्स

साल 2008 में पाकिस्तान के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेले थे
साल 2009 से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलने दिया जा रहा है

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल में खेलना हर खिलाड़ी का सपना है. पाकिस्तानी खिलाड़ी भी इससे अछूते नहीं हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने भी आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है. हसन अली का कहना है कि यदि उन्हें इस लीग में खेलने का मौका मिला तो वह जरूर इसमें खेलेंगे. साल 2008 में शोएब अख्तर, मोहम्मद हफीज, सलमान बट, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर सहित कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इस लीग में शिरकत की थी. लेकिन इसके बाद राजनीतिक तनाव की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ी 2009 के बाद से इस लीग का हिस्सा नहीं हैं.

हाल में भारत में वनडे विश्व कप खेलने आए हसन अली (Hasan Ali) ने आईपीएल (IPL) को दुनिया की सबसे बड़ी लीग बताया है. हसन अली ने समा टीवी से बातचीत में कहा, ‘प्रत्येक खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहता है. मैं भी इसमें खेलने का इच्छुक हूं. यह दुनिया के सबसे बड़ी लीग में से एक है. यदि मुझे भविष्य में इसमें खेलने का मौका मिलेगा तो मैं निश्चिततौर पर खेलूंगा.’

IND vs AUS 3rd T20 Pitch Report: कैसी है गुवाहाटी की पिच? भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले जानिए रिपोर्ट कार्ड

2018 में डेब्यू… अब मिली टीम की कप्तानी, IPL में कैसा है शुभमन गिल का रिकॉर्ड, जानिए सबकुछ

हसन अली ने विश्व कप में 9 विकेट चटकाए थे
हसन अली ने वनडे विश्व कप में किफायती गेंदबाजी की थी. उन्होंने 6 मैचों में 9 विकेट निकाले थे. इस दौरान उनकी गेंदबाजी औसत 6.29 रही थी. उन्होंने एक मैच में 4 विकेट अपने नाम किए थे. हसन अली को चोटिल नसीम शाह की जगह पर वनडे विश्व कप टीम में जगह मिली थी. नसीम शाह टखने में चोट की वजह से विश्व कप में नहीं खेल पाए. उन्हें एशिया कप 2023 सुपर फोर मैच में भारत के खिलाफ चोट लगी थी. हसन अली पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में पेशावर जाल्मी की ओर से खेलते हैं. इससे पहले वह इस्लामाबाद यूनाइटेड फ्रेंचाइजी टीम का हिस्सा थे.

हसन अली की पत्नी शामिया हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं
हसन अली पाकिस्तान सुपर लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में वहाब रियाज के बाद दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अभी तक 72 मैचों में 94 विकेट चटकाए हैं. हसन अली की पत्नी शामिया आरजू हरियाणा की रहने वाली हैं. उन्होंने शामिया से 2019 में निकाह किया था. वर्ल्ड कप 2023 के बाद हसन अली भारत में ही कुछ दिनों के लिए रूक गए थे. इस दौरान उन्होंने पत्नी संग ताज का दीदार किया था.

Tags: Hasan ali, Indian premier league, IPL

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *