DMCA.com Protection Status डेब्यू वर्ल्ड कप में सेंचुरी चूके शुभमन गिल, लंकाई गेंदबाजों की लगाई क्लास – News Market

डेब्यू वर्ल्ड कप में सेंचुरी चूके शुभमन गिल, लंकाई गेंदबाजों की लगाई क्लास

डेब्यू वर्ल्ड कप में सेंचुरी चूके शुभमन गिल, लंकाई गेंदबाजों की लगाई क्लास

[ad_1]

हाइलाइट्स

शुभमन गिल 92 गेंदों पर 92 रन बनाकर आउट हुए
गिल डेब्यू वर्ल्ड कप में पहले शतक से चूक गए
शुभमन ने कोहली के साथ मिलकर 189 रन जोड़े

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में शतक से चूक गए. गिल ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के 33वें मुकाबले में श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली. वह अपने पहले वर्ल्ड कप में महज 8 रन से शतक चूक गए. गिल ने 92 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल थे. उन्हें श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने विकेटकीपर कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराया.

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की मौजूदा विश्व कप में यह दूसरी फिफ्टी है. इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारी खेली थी. गिल इस विश्व कप की 5 पारियों में 2 अर्धशतक जड़ चुके है. सेमीफाइनल से पहले गिल का फॉर्म में आना भारत के लिए शुभ संकेत हैं. गिल डेंगू की वजह से शुरुआत के 2 मुकाबले नहीं खेल पाए थे. शुभमन गिल पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं. उनके पास आज सेंचुरी जड़ने का मौका था लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया.

विराट कोहली के 10 महारिकॉर्ड… जिनका टूटना असंभव, टेस्ट में 7 डबल सेंचुरी जड़ने वाले दुनिया के हैं इकलौते कप्तान

IND vs SL World Cup: भारत के खिलाफ मैच में बाजू पर काली पट्टी बांधकर क्यों उतरे श्रीलंकाई क्रिकेटर्स, जानिए वजह

गिल ने विराट के साथ मिलकर 189 रन जोड़े
इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लि आमंत्रित किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 4 रन के निजी स्कोर पर कप्तान रोहित का विकेट गंवा दिया था. रोहित एक चौका लगाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली ने पारी को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी की. विराट कोहली ने इस दौरान 94 गेंदों पर 88 रन बनाए. कोहली इस दौरान सचिन तेंदुलकर के 49वें वनडे सेंचुरी की रिकॉर्ड की बराबरी से चूक गए.

Tags: IND vs SL, India Vs Sri lanka, ODI World Cup, Shubman gill, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *