DMCA.com Protection Status डेब्यू पर 171 रन, 22 साल का खूंखार बैटर द. अफ्रीका के खिलाफ रन बनाने को बेताब – News Market

डेब्यू पर 171 रन, 22 साल का खूंखार बैटर द. अफ्रीका के खिलाफ रन बनाने को बेताब

डेब्यू पर 171 रन, 22 साल का खूंखार बैटर द. अफ्रीका के खिलाफ रन बनाने को बेताब

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गंवा चुकी है. अब नए साल पर टीम इंडिया अपने नए सफर की शुरुआत केप टाउन में दूसरे टेस्ट मैच से करने जा रही है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का लक्ष्य इस मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज बराबर करने की होगी. पहले मैच में फ्लॉप रहे 22 साल के ओपनर का इरादा इस मैच में धमाका करने का है. डेब्यू पर इस युवा ने 171 रन की पारी खेल सबको अपना मुरीद बनाया था.

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसके घर पर टेस्ट सीरीज जीतने में एक बार फिर से नाकाम रही. सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले में पारी की शर्मनाक हार झेलने के बाद अब भारत का इरादा हर हाल में मेजबान टीम को मुंहतोड़ जवाब देकर अगला टेस्ट जीतने का है. इस जीत के लिए टीम इंडिया का हर एक खिलाड़ी जमकर नेट्स में पसीना बहा रहा है. टीम इंडिया की युवा सनसनी यशस्वी जायसवाल पहले टेस्ट की दोनों पारी में रन बनाने में नाकाम रहे थे और उनका बल्ला ज्यादा खामोश नहीं रहता ऐसे में अगला टेस्ट मजेदार होगा.

डेब्यू पर जमाए थे 171 रन
यशस्वी जायसवाल ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में धमाका किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी के घर पर खेलते हुए 171 रन की दमदार पारी खेल डाली थी. पहली पारी में इस युवा ने 16 चौके और 1 छक्का जमाकर डेब्यू पर बेमिसाल पारी खेली थी. दूसरी पारी में भी 9 चौके और 1 छक्का जमाकर 57 रन की पारी खेली थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 17 जबकि दूसरी में महज 5 रन ही बना पाए थे.

कप्तान रोहित के साथ निभाई थी बड़ी साझेदारी
भारतीय टीम को केपटाउन टेस्ट अपने नाम करना है तो ओपनर यशस्वी जायसवाल के बल्ले से तेज और बड़ी पारी का आना जरूरी है. कप्तान रोहित शर्मा के साथ वह पारी की शुरुआत करने उतरे थे तो डेब्यू टेस्ट में 229 रन की बेमिसाल साझेदारी कर डाली थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही करने की जरूरत है. ओपनिंग में अगर कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जम गए तो भारत विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब होगा.

Tags: India vs South Africa, Rohit sharma, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *