DMCA.com Protection Status डेंगू को मात देकर वर्ल्ड कप में डेब्यू! शुभमन गिल का पाकिस्तान के खिलाफ कैसा प्रदर्शन, बनाए कितने रन – News Market

डेंगू को मात देकर वर्ल्ड कप में डेब्यू! शुभमन गिल का पाकिस्तान के खिलाफ कैसा प्रदर्शन, बनाए कितने रन

डेंगू को मात देकर वर्ल्ड कप में डेब्यू! शुभमन गिल का पाकिस्तान के खिलाफ कैसा प्रदर्शन, बनाए कितने रन

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम के युवा होनहार ओपनर शुभमन गिल पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में रहे. पहली बार वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने वाले इस सुपर स्टार बैटर को डेंगू होने की वजह से शुरुआती मुकाबलों में बाहर बैठना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला मिस करने के बाद पाकिस्तान के साथ भी मैच खेलने पर संशय था. शुभमन गिलने गजब की फिटनेस दिखाई और वर्ल्ड कप में डेब्यू किया.

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में होने वाली टक्कर पर हर किसी की नजर थी. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारतीय स्टार गेंदबाजों ने 50 ओवर से पहले ही पाकिस्तान की टीम का सफाया बड़ी आसानी से कर दिया. मोहम्मद सिराज ने विकेट लेने की शुरुआत की और रवींद्र जडेजा ने आखिरी विकेट चटकाया. जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या समेत सभी 5 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लेकर पाकिस्तान को 191 रन पर ढेर कर दिया.

डेंगू को मात देकर वर्ल्ड कप डेब्यू
भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा. टूर्नामेंट में उतरने से पहले टीम इंडिया का ओपनर डेंगू की चपेट में आ गया. चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए दिल्ली नहीं पहुंच पाए. तीसरे मैच से पहले अहमदाबाद पहुंचे और फिटनेस साबित करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप डेब्यू किया.

वर्ल्ड कप डेब्यू पर निराश
भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल के लिए अहमदाबाद में बल्लेबाजी रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है. पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार वर्ल्ड कप में खेलते हुए उन्होंने शुरुआत जबरदस्त की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए. 11 गेंद पर 4 चौके लगाकर 16 रन का स्कोर करने के बाद वो शाहीन अफरीदी की गेंद पर शादाब खान को कैच दे बैठे.

Tags: India Vs Pakistan, Shubman gill, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *