DMCA.com Protection Status टॉप-6 में रोहित के 3 साथी, ICC Rankings में छाए भारतीय बॉलर, बुमराह नंबर-1, पाकिस्तानी टॉप-10 में भी नहीं – News Market

टॉप-6 में रोहित के 3 साथी, ICC Rankings में छाए भारतीय बॉलर, बुमराह नंबर-1, पाकिस्तानी टॉप-10 में भी नहीं

टॉप-6 में रोहित के 3 साथी, ICC Rankings में छाए भारतीय बॉलर, बुमराह नंबर-1, पाकिस्तानी टॉप-10 में भी नहीं

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय बल्लेबाजों की तरह गेंदबाज भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में छाए हुए हैं. इंग्लैंड को नाकों चने चबवाने वाले इंडियन अटैक के तीन सदस्य टॉप-6 में हैं. जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच में रेस्ट के बावजूद नंबर-1 बने हुए हैं. सीरीज में अपने 500 विकेट पूरे करने वाले रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर हैं. दूसरी ओर, पाकिस्तान का एक भी गेंदबाज मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में भी नहीं है. शाहीन अफरीदी 12वीं रैंकिंग के साथ पाकिस्तान के बेस्ट बॉलर बने हुए हैं.

आईसीसी ने बुधवार को ताजा रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी की. जसप्रीत बुमराह 867 रेटिंग पॉइंट लेकर दुनिया के पहले पहले और रविचंद्रन अश्विन (846) दूसरे नंबर के गेंदबाज बने हुए हैं. तीसरे नंबर पर कैगिसो रबाडा (834) हैं. रबाडा के बाद पैट कमिंस (828) और जोश हेजलवुड (818) क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं.

ICC Rankings: यशस्वी, ध्रुव, शुभमन तीनों करियर की बेस्ट रैंकिंग पर, जुरेल ने लगाई सबसे बड़ी छलांग

अंग्रेजों की हालत खराब करने वाले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 785 रेटिंग पॉइंट लेकर बॉलर्स की इस रैंकिंग में छठे नंबर पर हैं. जडेजा के बाद प्रबथ जयसूर्या, नाथन लायन, काइल जैमिसन क्रमश: सातवें, आठवें और नौवें नंबर पर हैं. जेम्स एंडरसन अकेले इंग्लिश गेंदबाज हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं.

रवींद्र जडेजा ऑलराउंडरर्स की रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं. जडेजा के साथ आर. अश्विन ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दूसरे और अक्षर पटेल पांचवें नंबर पर हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन तीसरे और इंग्लैंड के जो रूट चौथे नंबर पर हैं.

Tags: ICC Rankings, Jasprit Bumrah, Ravichandran ashwin, Ravindra jadeja

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *