DMCA.com Protection Status टेस्ट, वनडे और टी20 में टीम इंडिया बड़ा करिश्मा, सबसे बड़े लक्ष्य किए हासिल – News Market

टेस्ट, वनडे और टी20 में टीम इंडिया बड़ा करिश्मा, सबसे बड़े लक्ष्य किए हासिल

IND vs AUS 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय बॉलर्स की फिर बुरी गत की, जैसे वर्ल्ड कप फाइनल...

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार से भारतीय फैंस को उबरने का मौका टी20 की शानदार जीत के साथ दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेलने उतरी भारतीय टीम ने टी20 सीरीज का पहला मुकाबला धमाकेदार अंदाज में जीता. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को हासिल करते हुए इतिहास रचा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की हार को भुलाकर टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान पर उतरी. हालांकि विश्व कप खेलने वाली टीम के लगभग सभी खिलाड़ी को टी20 सीरीज में जगह नहीं दी गई थी. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने यहां अच्छे हाथ दिखाए और टीम इंडिया के इतिहास रचने में अहम भूमिका निभाई. टी20 में भारत ने सबसे बड़े स्कोर को हासिल करने का अपना रिकॉर्ड तोड़ डाला. ऐसे में टेस्ट और वनडे के रिकॉर्ड को भी जान लेते हैं.

तीनों ही फॉर्मेट में सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में हैदराबाद में आई थी. तब 208 रन बनाकर टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वाइजैक में 209 रन का पीछा कर जीत दर्ज करने के साथ ही अपने सबसे बड़ी जीत के रिकॉर्ड को बेहतर किया.

टेस्ट, वनडे और टी20 में टीम इंडिया बड़ा करिश्मा, सबसे बड़े लक्ष्य किए हासिल, देखिए तीनों फॉर्मेट की बड़ी जीत

टेस्ट में भारत ने 1976 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 403 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज की थी. वहीं वनडे की बात करें तो 2013 में जयपुर के मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 360 रन के विशाल स्कोर को हासिल करते हुए जीत का परचम लहराया था.

Tags: India vs Australia, Suryakumar Yadav

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *