DMCA.com Protection Status ‘टी20 टीम में जगह के हकदार नहीं बाबर’, पूर्व सहयोगी बने पाक बैटर के ‘विरोधी’ – News Market

‘टी20 टीम में जगह के हकदार नहीं बाबर’, पूर्व सहयोगी बने पाक बैटर के ‘विरोधी’

'टी20 टीम में जगह के हकदार नहीं बाबर', पूर्व सहयोगी बने पाक बैटर के 'विरोधी'

[ad_1]

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्‍तानी क्रिकेट भारी बदलाव के दौर से गुजर रही है.टूर्नामेंट के दौरान कथित तौर खराब कप्‍तानी को लेकर आलोचना झेल रहे बाबर आजम (Babar Azam) को कप्‍तानी से इस्‍तीफा देने को मजबूर होना पड़ा है. मुल्‍क के क्रिकेट की दशा-दिशा को सुधारने के लिए पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट का डायरेक्टर बनाया गया है. बाबर के इस्‍तीफे के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टेस्‍ट और टी20 फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्‍तान घोषित किए हैं. शान मसूद (Shan Masood)को टेस्‍ट टीम का कप्‍तान बनाया गया गया है जबकि तेज गेंदबाज शाहीन शान अफरीदी (Shaheen Afridi) को टी20 की कप्‍तानी सौंपी गई है.

बाबर के तीनों फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने के फैसले को लेकर पाकिस्‍तान क्रिकेट जगत में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. जहां इफ्तिखार अहमद, मोहम्‍मद रिजवान और नसीम शाह ने मौजूदा क्रिकेटरों ने बाबर को टीम के लिए प्रेरणा और हमेशा प्‍लेयर्स के साथ खड़ा रहने वाला बताते हुए उनके नेतृत्‍व को सराहा है, वहीं इसी टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्‍होंने इस मुद्दे पर चुप्‍पी साध रखी है.इस बीच, दो पूर्व सहयोगियों ने बाबर आजम के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा है कि पाकिस्‍तान का यह धाकड़ बल्‍लेबाज मुल्‍क की टी20I टीम में जगह का हकदार नहीं है.

बाबर आजम से टेस्‍ट कप्‍तानी जारी रखने को कहा गया था लेकिन.. PCB ने किया दावा

फाइनल में चलेगा शमी ‘मैजिक’! पाक और श्रीलंकाई दिग्‍गज को पछाड़ने का मौका

हरफनमौला की हैसियत से पाकिस्‍तान के लिए 55 वनडे और 66 टी20 मैच खेल चुके इमाद वसीम (Imad Wasim) ने एक टीवी शो में बातचीत के दौरान कहा कि यह मुश्किल फैसला होगा लेकिन बाबर पाकिस्‍तान की टी20 टीम में जगह डिजर्व नहीं करते. पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) ने भी इमाद वसीम की इस राय से सहमति जताई. उन्‍होंने भी कहा कि बाबर टी20 टीम में प्रवेश के हकदार नहीं है.बता दें, शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में स्‍ट्राइक रेट को लेकर अकसर बाबर पर निशाना साधा जाता है. वर्ल्‍डकप 2023 के दौरान ही उनके स्‍ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठाए गए थे जबकि टी20 क्रिकेट में तो और भी बेहतर स्‍ट्राइक रेट जरूरी मानी जाती है.शॉर्टर फॉर्मेट की बात करें तो बाबर ने 117 वनडे में 56.72 के औसत और 88.75 के स्‍ट्राइक रेट से 5729 और 104 टी20 इंटरनेशनल में 41.48 के औसत और 128.40 के स्‍ट्राइक रेट से 3485 रन बनाए हैं.

Tags: Babar Azam, Imad Wasim, Mohammad amir, Pcb, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *