DMCA.com Protection Status टी20 क्रिकेट का लीजेंड है ये खिलाड़ी… गौतम गंभीर ने किसके लिए कहा ऐसा? – News Market

टी20 क्रिकेट का लीजेंड है ये खिलाड़ी… गौतम गंभीर ने किसके लिए कहा ऐसा?

टी20 क्रिकेट का लीजेंड है ये खिलाड़ी... गौतम गंभीर ने किसके लिए कहा ऐसा?

[ad_1]

हाइलाइट्स

गौतम गंभीर ने सुनील नरेन की जमकर प्रशंसा की
नरेन आईपीएल में 170 विकेट ले चुके हैं
आईपीएल में नरेन के नाम एक शतक सहित 1322 रन दर्ज है

कोलकाता. भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सुनील नारायण को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताते हुए कहा कि जब उसने 2011 में भारत के खिलाफ वनडे पदार्पण किया था तो उन्हें अंदाजा हो गया था कि वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी टी20 क्रिकेट का महान क्रिकेटर बनेगा. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व कप्तान और अब टीम के मार्गदर्शक गंभीर ने खुलासा किया कि 2011 में नारायण को पदार्पण श्रृंखला में खेलते हुए देखने के बाद ही उन्होंने वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को आईपीएल के लिए शामिल करने का फैसला किया था.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ‘केकेआर नाइट्स डगआडट पोडकास्ट’ में कहा, ‘मैंने सात या आठ गेंदों का ही सामना किया होगा और मुझे लगा कि यह खिलाड़ी खेल का महान क्रिकेटर बनेगा, विशेषकर टी20 क्रिकेट में. देखिये अब सुनील नरेन (Sunil Narine) कहां हैं? शायद वह आईपीएल इतिहास का सबसे महान गेंदबाज है.’ नरेन ने अपने आईपीएल करियर में 170 विकेट चटकाए हैं और लीग में 168 मैच में अब तक एक शतक सहित 1322 रन भी बनाए हैं.

सॉरी.. मैं उन्हें सर नहीं कह रही.. लेकिन, शिवम दुबे की पत्नी ने धोनी के लिए बयां किया हाल-ए-दिल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन जल्द, दिल्ली में इस दिन रोहित के साथ बैठक कर सकते हैं सेलेक्टर्स , पंड्या पर सस्पेंस

नरेन ने दिसंबर 2011 में अहमदाबाद में तीसरे वनडे में भारत के खिलाफ वनडे पदार्पण किया था जिसमें उन्होंने विराट कोहली और आर अश्विन को आउट कर 34 रन देकर दो विकेट चटकाए थे. गंभीर ने चौथे वनडे में पहली बार नरेन की गेंदों का सामना किया. नरेन हालांकि छह ओवर में 46 रन देकर कोई विकेट नहीं झटक सके थे. लेकिन गंभीर को लग गया था कि त्रिनिदाद का यह खिलाड़ी आईपीएल 2012 में शानदार गेंदबाज बनेगा. 2012 में नरेन केकेआर के रहस्यमयी गेंदबाज के तौर पर सामने आए और 24 विकेट लेकर मोर्नी मोर्कल के 25 विकेट के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने. इससे केकेआर की टीम 2012 में अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने में सफल रही.

केकेआर ने दूसरी दफा 2014 में खिताब अपने नाम किया जिसमें भी नरेन 21 विकेट लेकर उनके दूसरे सर्वश्रेष्ठ विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे. गंभीर ने फिर नरेन की बल्लेबाजी काबिलियत देखी और उन्हें केकेआर के लिए पारी का आगाज कराया. नरेन बल्ले से काफी सफल रहे लेकिन गेंद पर भी अपनी पकड़ कायम रखी.

Tags: Gautam gambhir, IPL 2024, KKR, Sunil narine

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *